राहुल गांधी के सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर नरोत्तम का तंज, सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बना दें

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 9 मार्च 2021 (16:01 IST)
भोपाल। के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिए गए बयान के बाद अब एक बार फिर दिल्ली से लेकर भोपाल तक सियासी पारा चढ़ गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते
हुए कहा कि राहुल गांधी को बहुत जल्द समझ आ गया है कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बगैर कांग्रेस शून्य है। यदि वे अपनी गलती सुधारना चाहते हैं तो राजस्थान में को मुख्यमंत्री बना दें।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जो लोग दो साल में कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं तय कर पाए वह मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे है। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिंधिया को चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा और जैसे ही सरकार सरकार बनने पर मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया।
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मे ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा था कि सिंधिया भाजपा में जाकर बैकबैंचर बन गए हैं और वहां वो कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे। राहुल ने यह भी कहा कि सिंधिया ने अगर उनके कहे अनुसार कांग्रेस में रहकर कुछ दिन इंतजार कर लिया होता, तो आज वे मुख्यमंत्री बन गए होते । इसके साथ राहुल ने यह भी दावा किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिन लौटकर कांग्रेस जरुर आएंगे।
उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अब से ठीक एक साल पहले 10 मार्च 2021 को कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंधिया के साथ मध्यप्रदेश में उनके समर्थक करीब दो दर्जन विधायक भी कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। जिसके बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिर गई थी।




और भी पढ़ें :