बुधवार, 27 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Sajjan Singh Verma and Leader of Opposition Dr. Govind Singh clash with each other over Kamal Nath CM faces
Written By Author विकास सिंह
पुनः संशोधित: शनिवार, 3 जून 2023 (18:02 IST)

कमलनाथ के सीएम चेहरों को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने उठाए सवाल, सज्जन सिंह वर्मा ने कसा तंज

Madhya Pradesh Political News:मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच मुख्यमंत्री चेहरों  को लेकर खाई दिन प्रतिदिन चौड़ी होती जा रही है। कमलनाथ के मुख्यमंत्री चेहरों को लेकर सवाल पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है। ऐसे में चुनाव से पहले हम मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर सकते। जो भी होगा, चुनाव परिणाम के बाद विधायक दल तय करेगा।

वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के इस बयान पर अब उनकी ही पार्टी के बड़े नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने तंज कसा है। सज्जन  सिंह वर्मा ने डॉ गोविंद सिंह के नेता प्रतिपक्ष बनाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या उनको विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष बनाया था। गोविंद सिंह समाजवादी पार्टी से कांग्रेस में आए है। डॉ गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष क्या विधायकों ने चुना है। वरिष्ठ है तो मान लिया गोविंद सिंह को बना दो। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि दिल्ली में हुई बैठक 22 नेताओं की मौजदूगी में सहमति से निर्णय लिया गया था कि कमलनाथ ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

सीएम चेहरों को लेकर कांग्रेस में छिड़ी इस लड़ाई में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार  कह रहे है कि चुनाव में कमलनाथ ही सीएम चेहरा होंगे। दिग्विजय कहते है कि मध्यप्रदेश में जनभावनाएं कमल नाथ के साथ दिखाई दे रही हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह और अरूण यादव पहले ही सवाल उठा चुके है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा था कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की परंपरा नहीं है और चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पर फैसला होता है।
ये भी पढ़ें
Odisha Train Tragedy : रेल हादसे वाली जगह से PM मोदी ने इन 2 लोगों को लगाया था फोन