मंगलवार, 28 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Prime Minister Narendra Modi praised the work of Chief Minister Shivraj
Written By Author विकास सिंह
Last Updated: बुधवार, 6 अक्टूबर 2021 (18:31 IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्री शिवराज के कामकाज की तारीफ

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश में स्वामित्व योजना के तहत 1 लाख 71 हजार लाभार्थियों को ई-संपत्ति कार्ड वितरित किया। प्रदेश के हरदा जिले में आयोजित हुए प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री वचुर्अल रुप से जुड़े और लोगों को संबोधित किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि शिवराज के नेतृत्व में एमपी लैंड डिजिटाइजेशन के मामले में अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। चाहे डिजिटल रिकॉर्ड का दायरा बढ़ाना हो या फिर रिकॉर्ड की क्वालिटी हो, मध्यप्रदेश प्रशंसनीय कार्य कर रहा है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि एमपी गजब है, एमपी में गति है,एमपी में विकास की ललक है,एमपी गजब तो है ही, एमपी देश का गौरव भी है। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश ने स्वामित्व योजना को जमीन पर उतारने के लिए दिन-रात एक कर दिया है। मध्यप्रदेश ने भी अपने चित परिचित अंदाज में बहुत तेजी से काम किया है और प्रदेश इसके लिए बधाई का पात्र है।
 
दरअसल प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में प्रदेश का हरदा जिला  ग्रामीण आबादी भूमि का 100 प्रतिशत सर्वे कर देश का प्रथम जिला बन गया है। प्रदेश में जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत हरदा में स्वामित्व योजना अंतर्गत भू-अधिकार अभिलेख के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के लिए पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को आमंत्रण दिया था।
 
आज कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश बधाई का पात्र है, आज मप्र के 3 हजार गांवों के 1 लाख 70 हजार से अधिक लोगों को प्रापर्टी कार्ड मिला है। स्वामित्व योजना सिर्फ कानूनी दस्तावेज देने की योजना नहीं है। बल्कि यह आधुनिक टेक्नालॉजी से देश के गांवो में विकास और विश्वास का नया मंत्र भी है।
ये भी पढ़ें
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम बदलने की तैयारी, अब यह रहेगा नाम...