एम्बुलेंस नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को ठेले पर अस्पताल लेकर पहुंचा व्यक्ति

Last Updated: बुधवार, 31 अगस्त 2022 (14:36 IST)
हमें फॉलो करें
दमोह। के जिले में एम्बुलेंस नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को हाथ ठेले पर लेकर उसका पति पहुंचा। अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना दमोह जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर में मंगलवार की है। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें कैलाश अहिलवाल अपनी पत्नी को ठेले पर अस्पताल ले जाते दिखाई दे रहा है।

अहिलवाल ने कहा कि मंगलवार को उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने लगी तो उन्होंने सरकारी एम्बुलेंस सेवा को फोन किया लेकिन 2 घंटे तक कोई एम्बुलेंस नहीं आई जिसके बाद उन्होंने पत्नी को ठेले पर बिठाया और स्थानीय आरोग्य केंद्र ले गया, जहां कोई डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी। हट्टा ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी आरपी कोरी ने कहा कि उन्हें वीडियो मिला है और इसकी जांच की जाएगी।
उन्होंने कहा कि संबंधित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा कि गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस मुहैया क्यों नहीं कराई गई? कोरी कहा कि बाद में महिला को सरकारी एम्बुलेंस में हट्टा ले जाया गया, जहां उचित इलाज नहीं मिलने पर उसे दमोह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और अब वह चिकित्सकीय देखरेख में है।(भाषा)(सांकेतिक चित्र)



और भी पढ़ें :