इंदौर में अब ‘नाला क्रिकेट’, ड्रॉ मैच से दिया संदेश, जानिए यह शहर क्यों लगा सकता स्वच्छता का पंच...

Last Updated: रविवार, 7 फ़रवरी 2021 (12:20 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी ऐसे ही स्वच्छता के मामले में नंबर 1 नहीं है। वह सफाई के मामले को कोई कताही नहीं बरतता साथ बल्कि प्रयोगधर्मिता में भी सबसे आगे खड़ा दिखाई देता है।
ऐसा ही नजारा इंदौर के विराट नगर में स्थित एक नाले पर रविवार को दिखाई दिया। इस नाले की सफाई कर इस पर एक पिच तैयार की गई और इस पर प्रशासन और राजनेताओं के बीच क्रिकेट मैच खेला गया।

दिलचस्प थे टीमों के नाम : नेताओं की टीम को नाला पैंथर और अधिकारियों की टीम को नाला वॉरियर नाम दिया गया था। इस मैच में दोनों ही टीमों ने 55 रन बनाए। इस तरह मैच ड्रा हो गया।

मैच में यह दिग्गज थे शामिल : इस मैच में सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया, कमिश्नर डॉक्टर पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह समेत कई दिग्गज शामिल थे।

छक्का मारकर क्या बोले कमिश्नर : इस मैच में कमिश्नर डॉक्टर पवन शर्मा ने न सिर्फ छक्का मारा बल्कि मैच के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें छह रन नहीं पांच ही चाहिए। आखिरकार इंदौर स्वच्छता के पंच के लिए रेस में जो है। उनकी इस बात ने भी का दिल जीत लिया।

यह मैच इस बाद का संदेश दे गया कि शहर में गंदे और बदबूदार नाले भी किस तरह साफ रखे जा सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि शहर के नदी-नालों में गिरने वाले सीवरेज व गंदे पानी को रोकने अभियान के तहत आउटफॉल टेपिंग का कार्य किया गया है। इससे गंदा पानी आना बंद हो गया और नाले सुख गए।




और भी पढ़ें :