भोपाल में लव जिहाद के जाल में फंसकर लड़की ने किया सुसाइड, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 9 जनवरी 2021 (15:31 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के पर कानून बनाने के बाद राजधानी में लव जिहाद से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। राजधानी के टीटी नगर थाना इलाके में रहने वाली एक लड़की ने लव जिहाद के जाल में फंसकर कर लिया है। परिजनों का आरोप हैं कि मरने से पहले से लड़की ने अपने सुसाइड नोट में नाम के शख्स पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

लड़की के भाई की तरफ से टीटी नगर थाने में आदिल नाम के शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। लड़की के रि भाई का आरोप है कि आदिल नाम के शख्स ने पहले अपना नाम बदलकर उसकी बहन को अपने प्रेम के जाल में फंसाया फिर हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मानसिक और शारिरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। परिजनों का आरोप है कि आदिल ने उसकी बहन को सिगरेट से दागने के साथ बेल्ट से बेरहमी से पिटाई की।
इससे तंग आकर शुक्रवार को बहन ने सुसाइड कर अपनी जान दे दी। वहीं परिजनों का आरोप है कि बहन ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखकर अपनी मौत का जिम्मेदार आदिल को बताया है। वहीं परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने आदिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर दिया है।

मध्यप्रदेश में पिछले दिनों शिवराज सरकार ने लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने के लिए अध्यादेश के जरिए कड़ा कानून लाया है। अध्यादेश को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपनी मंजूरी दे दी है इसके बाद आज नए कानून का गजट नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। इस बीच भोपाल में इससे जुड़ा मामले सामने आने के बाद अब नया मामला सामने आ सकता है।




और भी पढ़ें :