मध्यप्रदेश उपचुनाव: खंडवा लोकसभा सीट पर मतदान ने पकड़ी रफ्तार, पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विस सीट पर दोपहर तक औसत मतदान

भाजपा और कांग्रेस दोनों ने एक दूसरे पर लगाया मतदान को प्रभावित करने का आरोप

election
Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 30 अक्टूबर 2021 (13:22 IST)
भोपाल। में खंडवा लोकसभा सीट समेत पृथ्वीपुर, रैगांव तथा जोबट विधानसभा सीटों पर हो रहे को लेकर मतदान जारी है। दोपहर 12.30 बजे तक मतदान की रफ्तार अच्छी नजर आ रही है, अगर चारों सीटों की बात करें तो करीब 35 फीसदी वोटरों ने अपने मतदान का उपयोग किया है। सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी लाइनें नजर आ गई है। अब तक छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांति पूर्वक नजर आ रहा है। आज करीब 36 लाख वोटर चारों सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे है

खंडवा लोकसभा सीट-उपचुनाव वाली एक मात्र सीट संसदीय खंडवा में दोपहर 12.30 बजे तक लगभग 30 फीसदी वोटर्स अपने मताधिकारी का उपयोग कर चुके है। खंडवा सीट पर भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल और कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह पुरनी के बीच सीधा मुकाबला है। के शुरुआती दौरे में पर शुरुआती दौर में मतदान अच्छी नजर आ रहा है। मतदान शुरु होने के शुरुआती घंटों में ही दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

पृथ्वीपुर में सीधा मुकाबला-
उपचुनाव वाली विधानसभा पृथ्वीपुर में भाजपा उम्मीदवार डॉक्टर शिशुपाल यादव और नितेंद्र सिंह राठौर के बीच सीधा मुकाबला है। कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र राठौर अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे। वोट डलाने से पहले कांग्रेस प्रत्याशी ने मंदिर में पूजा अर्चना की। पृथ्वीपुर में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। दोपहर 12.30 बजे तक पृथ्वीपुर में 35 फीसदी तक मतदान हुआ है। वहीं भाजपा उम्मीदवार डॉ. शिशुपाल यादव ने मतदान के बाद जीत का दावा करते नजर आए।


की रफ्तार धीमी- उपचुनाव वाली विधानसभा सीट जोबट में शुरुआती दौर में मतदान की रफ्तार कुछ धीमी नजर आई। जोबट में दोपहर 12.30 बजे तक 28 फीसदी मतदान हुआ है। जोबट में भाजपा उम्मीदवार सुलोचना रावत का कांग्रेस उम्मीदवार महेश पटेल से सीधा मुकाबला है।

रैंगाव में मतदान- उपचुनाव वाली सीट रैंगाव में दोपहर 12.30 बजे तक 34 फीसदी तक मतदान नजर आ रहा है। सतना में भाजपा उम्मीदवार प्रतिमा बागरी का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कल्पना वर्मा से है। मतदान के शुरुआती दौर में दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों ने मतदान किया।

वहीं मतदान की पल-पल की जानकारी लेने के लिए भोपाल में भाजपा मुख्यालय में वॉर रुपम बनाया गया है। जहां से लगतार पोलिंग पर नजर रखी जा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह को लेकर पल-पल की रिपोर्ट ले रहे है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कई स्थानों से गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही है। उन्होंने कहा कांग्रेस धन बल और बाहुबल के बल पर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रही है।

वहीं दूसरी और कांग्रेस की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एक-एक सीट का फीडबैक ले रहे है। पार्टी के नेता चद्रप्रभाष ने भाजपा पर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया है।




और भी पढ़ें :