महिला मित्र के आत्महत्या मामले में पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर FIR

जल्द शादी करने वाले थे सोनिया और उमंग सिंघार

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 18 मई 2021 (08:41 IST)
भोपाल। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पर पुलिस ने महिला मित्र को के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतक सोनिया के सुसाइड नोट और परिवार वालों के बयान के आधार पर कांग्रेस विधायक पर आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक के स्थित बंगले पर उनकी महिला मित्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। वहीं अब इस पूरे मामले में लगातार बढ़े खुलासे हो रहे है। कांग्रेस विधायक जल्द ही सोनिया शादी करने वाले थे जिसकी जानकारी सोनिया की मां और बेटे ने पुलिस पूछताछ में दी है।

पुलिस के मुताबिक कांग्रेस विधायक और सोनिया की मुलाकात की पहचान एक साल से
पहले मेट्रिमोनियल साइट पर हुई थी। उसके बाद कांग्रेस विधायक सोनिया के परिवार से मिलने अंबाला गए थे और इसके बाद दोनों जल्द शादी करने वाले थे। अंबाला की रहने वाले सोनिया का दो बार तलाक हो चुका था और उसका एक बीस साल का बेटा भी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने की तैयारी कर रहे थे। धार के गंधवानी सीट से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की पहली शादी भी लव मैरिज की थी और उनकी पत्नी और बेटे इंदौर में रहते है।

वहीं सोमवार को भोपाल में सोनिया भारद्धाज का अंतिम संस्कार किया गया है। पूर्व मंत्री भी महिला मित्र के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और इस दौरान उन्होंने सोनिया की मां और बेटे को गले लगाया। सोनिया की मां और बेटे आर्यन का बयान भी पुलिस ने लिया है।

पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के शाहपुरा के बी सेक्टर में अंबाला की रहने वाली 38 साल की सोनिया भारद्धाज ने कमरे की ग्रिल से लटककर फांसी लगा ली। सोनिया कांग्रेस विधायक को लंबे समय से जानती थी और वह अक्सर भोपाल आकर उनके घर में रुकती थी।

सोनिया के पर्स से पुलिस को मिले सुसाइड नोट में उमंग सिंघार का जिक्र करते हुए लिखा है कि मैं तुम्हारी जिंदगी में जगह चाह रही थी लेकिन अब और इंतजार नहीं कर सकती। सुसाइड नोट में उमंग पर चीजों को नहीं समझने और बहुत गुस्सा करने का भी जिक्र किया है। सुसाइड नोट में परेशान होकर आत्महत्या करने की बात भी लिखी है।

शाहपुरा पुलिस के मुताबिक मृतक महिला सोनिया भारद्धाज अंबाला के बलदेव नगर रहने वाली थी और 25 दिन पहले भोपाल आई थी। कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार ने
महिला को अपनी अच्छी मित्र बताते हुए कहा कि उसने सुसाइड जैसे कदम क्यों उठाया वह नहीं समझ पा रहे है। वहीं उन्होंने पूरे मामले पर सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।




और भी पढ़ें :