बड़वानी जिले के महाराष्ट्र से सटे कुछ स्थानों में भूकंप के झटके

Last Updated: शनिवार, 2 जनवरी 2021 (23:03 IST)
बड़वानी (मध्यप्रदेश)। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल अनुविभाग के से लगे कुछ स्थानों पर शनिवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। पानसेमल के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एसएस मुजाल्दे ने बताया कि ग्राम कांसूल और मेंदराणा के लोगों ने हल्के कंपन की सूचना दी है। इसके अलावा पानसेमल के तहसीलदार ने भी उन्हें इस संबंध में सूचना दी है।
ALSO READ:
भूकंप के तेज झटकों से दहला क्रोएशिया, 6 की मौत
कानसूल स्थित शासकीय हाईस्कूल में कक्षा 10 को पढ़ा रहे शासकीय शिक्षक राधेश्याम पटेल ने बताया कि लगभग 1 बजकर 24 मिनट पर अचानक अलमारी हिली और खिड़की में भी कंपन हुआ। विद्यार्थियों ने भी इसे महसूस किया और बाद में ग्रामीणों ने भी इसकी सूचना दी है। मेन्द्राणा के एक निवासी तुकाराम ने बताया कि अचानक कंपन होने से मोहल्ले के लोग घर के बाहर आकर एकत्रित हो गए। कुछ अन्य ग्रामीणों ने भी इसकी पुष्टि की है।
वहीं नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की वेबसाइट के मुताबिक 1 बजकर 24 मिनट 40 सेकंड पर रिक्टर स्केल पर 3.3 तीव्रता का भूकंप रिकॉर्ड किया गया है। इसका अभिकेंद्र 21.79 अक्षांश और 74.70 देशांतर पर है। बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि बड़वानी जिले में किसी भी प्रकार की जन-धन हानि की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि संलग्न महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में मुख्य रूप से कंपन महसूस किए गए हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :