लॉकडाउन रिटर्न! मध्यप्रदेश में रात्रि कर्फ्यू और बाजारों को बंद करने पर आज बड़ा फैसला संभव

भोपाल और इंदौर में कोरोना विस्फोट के बाद मुख्यमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (11:24 IST)

की राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के अचानक से बढ़ते मामलों के बाद अब सरकार सतर्क हो गई है। भोपाल और इंदौर में एक दिन में रिकॉर्ड संख्या में मरीजों के सामने आने के बाद आज मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ आज बड़ी बैठक करने जा रहे हैं।

मंत्रालय में आज शाम 3 बजे मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री कोरोना से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने का निर्णय ले सकते है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोविड के बढ़ते केस चिंता का विषय है, और हमें सावधानी बरतनी चाहिए। वहीं प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू और हफ्ते में एक या दो दिन बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने और निजी और सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या सीमित करने को लेकर गृह विभाग आज बड़ा निर्णय ले सकता है।


भोपाल मे - राजधानी भोपाल कोरोना विस्फोट के वायरस
के दूसरी लहर की चपेट में आ गया है। राजधानी में गुरुवार को रिकॉर्ड 381 मरीज सामने आए हैं राजधानी भोपाल का कोलार इलाका
कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है गुरुवार को यहां 150 लोगों की
कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वहीं नए भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में 66 मरीज सामने आने के बाद नए शहर में भी डर का माहौल बन गया है।

मास्क नहीं लगाने पर बढ़ेगा जुर्माना -
प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद अब सरकार मास्क नहीं लगाने वालों पर और अधिक सख्ती करने जा रही है। आज होने वाली कोरोना समीक्षा बैठक में मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना बढ़ाने और कठोर कार्रवाई करने जैसा बड़ा फैसला किया जा सकता है। इसके साथ बाजारों में भीड़ को कम करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने
के लिए बड़े पैमाने पर चैकिंग अभियान चलाने का निर्णय लिया जा सकता है।



और भी पढ़ें :