भाजपा सांसद ने 15 किलो वजन घटाकर पूरा किया चैलेंज, गडकरी से मांगे 15,000 करोड़

Last Updated: रविवार, 12 जून 2022 (08:48 IST)
हमें फॉलो करें
उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से ने अनिल फिरोजिया दावा किया है उन्होंने अपना वजन 15 किलोग्राम घटा लिया है। वह अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के वादे के मुताबिक अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रति किलोग्राम घटे वजन के हिसाब से 15,000 करोड़ रुपए पाने के हकदार हैं।

सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने करीब तीन महीने पहले कहा था कि यदि मैं अपना वजन कम करूंगा तो उनका मंत्रालय मेरे निर्वाचन क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए मेरे प्रत्येक किलोग्राम घटे वजन के लिए 1,000 करोड़ रुपए की राशि आवंटित करेगा। इससे प्रेरित होकर तब से अब तक मैंने अपना 15 किलोग्राम वजन कम कर लिया है और उनके वादे के अनुसार मैं उनसे अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 15,000 करोड़ रुपए की मांग करने का हकदार हो गया हूं।
गडकरी इस साल 24 फरवरी को एक कार्यक्रम में शामिल होने उज्जैन आए थे। इस दौरान उन्होंने उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया के भारी भरकम वजन को देखते हुए उन्हें मंच से ही एक चुनौती दी थी और कहा था कि अगर वह (फिरोजिया) वजन कम कर लेते हैं तो उन्हें प्रत्येक किलोग्राम वजन कम होने पर उज्जैन के विकास के लिए 1,000 करोड़ रुपए मिलेंगे। वह मुझसे हर बार विकास के लिए बजट की मांग करते हैं, इसलिए वह इस चुनौती को स्वीकार करें और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए मुझसे बड़ा बजट ले लें।
फिरोजिया ने कहा कि जब गडकरी ने इस साल 24 फरवरी को मुझे यह चुनौती दी थी, तब मेरा वजन 127 किलोग्राम था, जो अब 15 किलोग्राम घटकर 112 किलोग्राम हो गया है।

उन्होंने कहा कि मैंने इसे गडकरी जी की आज्ञा की तरह स्वीकार किया। अपने संसदीय क्षेत्र के लिए इस चुनौती को मैंने स्वीकार करते हुए पिछले करीब साढ़े तीन महीनों में अपने खान-पान, व्यायाम, योग एवं साइकिल चलाकर अपना वजन 15 किलोग्राम कम कर लिया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :