मध्यप्रदेश में पार्षदों के टिकट के लिए भाजपा का फॉर्मूला, 50 से अधिक उम्र वालों को नहीं मिलेगा मौका

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित बुधवार, 15 जून 2022 (18:51 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। प्रदेश के 16 नगर निगमों में महापौर उम्मीदवारों के एलान के बाद अब भाजपा ने पार्षदों के टिकट पर फोकस कर दी है। महापौर चुनाव में कई युवा चेहरों को टिकट देने के बाद अब पार्टी ने पार्षदों उम्मीदवारों के लिए क्राइटेरिया तय कर दिया है। पार्टी की गाइडलाइन के मुताबिक में 50 से अधिक उम्र वालों को टिकट नहीं दिया जाएगा। वहीं पार्टी उसी वार्ड के मतदाता को ही पार्षद का टिकट देने में प्राथमिकता देगी।
वहीं पार्षद चुनाव में भाजपा में युवा चेहरों के साथ प्रोफेशनल, वकील, डॉक्टर और इंजीनियरिंग को मैदान में उतारेगी। हलांकि ऐसे वार्ड जहां भाजपा मुश्किल में दिखाई देगी वहां पार्टी जीत के लिए उम्र क्राइटेरिया में समझौता कर सकती है।

भोपाल में पार्षद के टिकट पर मंथन-राजधानी भोपाल में भाजपा की ओर से महापौर उम्मीदवार के लिए मालती राय का टिकट फाइनल होने के बाद अब पार्षद चुनाव के टिकट के लिए मरामारी शुरु हो गई है। बुधवार को पार्टी के प्रदेश दफ्तर में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ पार्टी के विधायक और मंत्री विश्वास सांरग, रामेश्वर शर्मा और कृष्णा गौर के साथ भोपाल जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी भी शामिल हुए। भोपाल में भाजपा के पार्षद टिकट के लिए दावेदारों की लंबी फेहरिश्त है। भाजपा के जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी कहते हैं कि पार्टी पार्षद चुनाव में युवाओं को मौका देगी। पार्षद उम्मीदवार की लिस्ट जारी करने पर सुमित पचौरी करते है।



और भी पढ़ें :