कौन हैं इंदौर महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव?

Last Updated: बुधवार, 15 जून 2022 (12:53 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। लंबे चले मंथन के बाद भाजपा ने को इंदौर से घोषित किया। ने इंदौर में प्रत्याशी चयन को लेकर मचे घमासान के बीच इंदौर के सभी नेताओं को इंदौर बुला लिया था। इसमें सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, विधायक मालिनी गौड़, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा समेत इंदौर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे शामिल थे।
पुष्यमित्र भार्गव इंदौर खंडपीठ में अतिरिक्त महाधिवक्ता हैं। भार्गव आरएसएस की पसंद का चेहरा हैं। पेशे से वकील पुष्यमित्र भार्गव एलएलबी, एलएलएम कर चुके हैं। उन्होंने एबीवीपी से जुड़कर अपनी राजनीति की शुरुआत की। वे गुवाहाटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के रूप में 2005 से 2007 तक रहे। इस दौरान उन्होंने असम में एबीवीपी से छात्र-छात्राओं को जोड़ा।

उन्होंने एबीवीपी के इंदौर संयोजक और मध्यभारत प्रांत एसएफडी प्रमुख के रूप में इंदौर यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की नींव मजबूत करने छात्र-छात्राओं को जोड़ा। मप्र में छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से करवाने हेतु छात्रों की मांग पर जनहित याचिका दायर की और छात्रों के पक्ष में निर्णय आया। पुष्यमित्र भार्गव भाजपा के अब तक जितने भी रहे, उनमें सबसे युवा चेहरा हैं।



और भी पढ़ें :