हिजाब पहनने में ही औरत की शान, बोले भोपाल शहर काजी, हिजाब गर्ल मुस्कान का किया समर्थन

Hijab
Hijab
विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 (16:31 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। कर्नाटक से शुरू हुआ विवाद अब मध्यप्रदेश में भी जोर पकड़ता दिखाई दे रहा है। कर्नाटक के उडुपी में हिजाब को लेकर चर्चा में आई लड़की का आज भोपाल के शहर काजी सैय्यद मुश्ताक अली नदवी ने खुलकर समर्थन किया। जुमे की नमाज के बाद शहर काजी ने इस्लाम धर्म मानने वाली सभी महिलाओं से बुर्का और हिजाब पहनने की अपील की।

हिजाब को लेकर बयान जारी करते हुए शहर काजी सैय्यद मुश्ताल अली नदवी ने कहा कि पवित्र कुरान में महिलाओं से पर्दा करने की बात कहीं गई है। इस बीच हिजाब पहने में थोड़ी से कोताही पाई जा रही थी और आज के हालात में लोग हिजाब पहनने को नई बात समझ रहे है। उन्होंने कर्नाटक की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पर्दे की बात साढ़े 1400 साल पहले अमल में आ चुकी है और हमारी वह बच्ची इसी पर अमल कर रही थी। औरत की शान इसी में है कि वह मालिक की गाइडलाइन का पालन करें।

शहर काजी ने आगे कहा कि आए दिन पढ़ने में आता है कि बच्चे सड़क पर पड़े हुए मिलते है,यह फेंकने वाली मां ही होती है, जो बताता है कि कहीं न कहीं हम मालिक की बताई हुई तालीमात से आज दूर हो रहे है। उन्होंने कहा कि इसे किसी धर्म से न जोड़कर इंसानियत से जोड़ना चाहिए।




और भी पढ़ें :