अयोध्या फैसला : मध्यप्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शनिवार को छुट्टी का ऐलान

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (23:18 IST)
भोपाल। शनिवार की सुबह 10.30 बजे अयोध्या मामले में अपना फैसला सुनाने जा रहा है। सरकार ने फैसले के पूर्व शनिवार को सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्‍टी का आदेश जारी कर दिया है।
फैसले पहले मध्यप्रदेश में जारी कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने छुट्टी को लेकर ट्‍वीट भी किया है।

कमलनाथ ने की शांति की अपील : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्‍वीट कर जनता से सद्‍भाव बनाए रखने की अपील की है। कमलनाथ ने लिखा- 'अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के मद्देनज़र मैं प्रदेश की जनता से अमन-चैन, शांति व सद्भावना की अपील करता हूं।

कमलनाथ ने लिखा कि हर वर्ग से अपील करता हूं कि जो भी फैसला आए, सभी मिल-जुलकर उसका सम्मान व आदर करें। प्रदेश की गंगा-जमुनी की संस्कृति के अनुरूप हम सभी को अपना भाईचारा कायम रखते हुए हमारा आपसी सौहार्द व सद्‍भाव कायम रखना है।
किसी भी प्रकार की अफवाहों से सावधान व सजग रहें। कानून-व्यवस्था के पालन में सभी सहयोग करें।

सुप्रीम कोर्ट अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाएगा। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नज़ीर की संविधान पीठ शनिवार सुबह 10.30 बजे अपना निर्णय सुनाएगी।

 

और भी पढ़ें :