मध्यप्रदेश में कोरोना के सभी प्रतिबंध खत्म, पूरी क्षमता से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मेले और रैलियों की भी छूट

विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 (20:55 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में कोरोनावायरस (Coronavirus) के लगातार कम होते मामलों के बाद अब सरकार ने कोरोना को लेकर जारी सभी समाप्त कर दिए हैं। अब प्रदेश में सभी स्कूल-100 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। नए आदेश के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के की पॉजिटिविटी रेट तथा एक्टिव केस में निरंतर कमी को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व में महामारी नियंत्रण हेतु लगाए गए समस्त प्रतिबंध समाप्त किए जाते हैं।
इसके साथ प्रदेश में समस्त सामाजिक/व्यावसायिक/सांस्कृतिक/राजनीतिक/धार्मिक/मनोरंजन/ खेलकूद आदि तथा मेले के आयोजन पूर्ण क्षमता से हो सकेंगे। इसके साथ समस्त स्कूल, कॉलेज और छात्रावास/हॉस्टल भी पूर्ण क्षमता से चल सकेंगे। विवाह आयोजन/अंतिम संस्कार के लिए संख्या का प्रतिबंध नहीं रहेगा।

वहीं प्रदेश में अभी भी पहले की तरह रात्रिकालीन कर्फ़्यू 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील है कि मास्क का उपयोग और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन अवश्य करे।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,612 नए केस आए हैं‌, जबकि 5,995 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 3.49 फीसदी और रिकवरी रेट 95.40 फीसदी है। वर्तमान में कुल एक्टिव केस 26,179 है।



और भी पढ़ें :