चुनावी जिले दमोह में मिले 41 Corona संक्रमित, लोगों ने खुद लगाया Lockdown

पुनः संशोधित सोमवार, 12 अप्रैल 2021 (13:27 IST)
दमोह। मध्यप्रदेश की विधानसभा सीट पर हो रहे के बीच जहां चुनाव प्रचार पूरे जोरशोर से चल रहा है, वहीं जिले में कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़कर आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 41 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 3 हजार 446 हो गई, जबकि 2 संक्रमितों की मौत हुई है। हालांकि एक अच्छी खबर यह है कि कोविड-19 की गंभीरता को देखते हुए लोगों ने खुद ही लॉकडाउन लगाने के फैसला ले लिया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में जिले में 41 नए मरीज मिले हैं, जिसमें 27 पुरुष और 14 महिला मरीज शामिल हैं। जिले में रविवार को 2 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है। जिले में अब तक 140 मरीजों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हो चुकी है, जबकि 2995 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 311 है।
लोगों ने लगाया वीकेंड लॉकडाउन : जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद सरकार ने यहां लॉकडाउन नहीं लगाया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इस मामले में कह चुके हैं कि दमोह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है और उपचुनाव के चलते यह निर्वाचन आयोग के अधिकार क्षेत्र में है। ऐसे में राज्य सरकार ने वहां लॉकडाउन लगाने की घोषणा नहीं की है।
सरकार को भले ही चुनाव की ज्यादा चिंता हो, लेकिन अब लोगों ने अपनी चिंता करना खुद ही शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में हटा ब्लॉक के हिनोता कस्बे के लोगों ने प्रशासनिक आदेश का इंतजार किए बिना शनिवार और रविवार को दो दिनों का लगाने का फैसला किया है। इस दौरान कस्बे में बाजार पूरी तरह बंद रहे। यह फैसला कस्बे के दुकानदारों ने मिलकर स्वेच्छा से लिया।

उल्लेखनीय है कि दमोह उपचुनाव में भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है। मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, उमा भारती समेत अन्य वरिष्ठ नेता लोधी के पक्ष में चुनाव प्रचार में जुटे हैं।




और भी पढ़ें :