गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Uddhav thackeray says, Sorry I had asked you to make PM Modi
Last Modified: गुरुवार, 2 मई 2024 (07:37 IST)

नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने पर उद्धव ठाकरे ने मांगी माफी

Uddhav Thackeray
Maharashtra loksabha elections : शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है और वह पूर्व के चुनावों में प्रधानमंत्री के लिए वोट मांगने को लेकर लोगों से माफी मांगते हैं। ALSO READ: 19 साल बाद संजय निरुपम की घर वापसी, शिंदे की शिवसेना में होंगे शामिल
 
ठाकरे और महा विकास आघाडी (MVA) के उनके सहयोगी एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (UBT) के उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में एक रैली को संबोधित किया।
 
वर्ष 2022 में राज्य में सरकार गिरने की परिस्थितियों का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया कि असली शिवसेना किसकी है, बल्कि निर्वाचन आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर) ने अपना फैसला सुनाया, जो भाजपा के सेवक के रूप में काम कर रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि जब कोई भी दल भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने उसके साथ गठबंधन किया। ठाकरे ने जून 2022 में अपनी सरकार के गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि हालांकि, भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया था। ALSO READ: EC से सवाल, 190 सीटों का वोटिंग पर्सेंट आने में इतना समय क्यों लगा?
 
शरद पवार ने कहा कि मोदी महाराष्ट्र दौरे के दौरान राज्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बोलने के बजाय केवल उनकी (पवार) और ठाकरे की आलोचना करते हैं। (भाषा)
Edited by : Nrapendra Gupta