• Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Prime Minister Modi's statement regarding Lok Sabha elections
Last Modified: जौनपुर (उप्र) , गुरुवार, 16 मई 2024 (18:36 IST)

ऐसा प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है जिस पर दुनिया रौब न जमा सके : मोदी

Narendra Modi
Prime Minister Modi's statement regarding Lok Sabha elections : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि यह चुनाव देश के लिए एक ऐसा प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है, जिस पर दुनिया रौब न जमा सके। मोदी ने विपक्षी दलों के नेताओं पर आरोप लगाया कि देश को 500 साल के इंतजार के बाद राम मंदिर मिला तो पूरा देश, दुनिया में रह रहा हर हिंदुस्‍तानी खुश है, लेकिन ये परिवारवादी गालियां दे रहे हैं।
मोदी यहां टीडी कॉलेज के मैदान में जौनपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह और मछलीशहर (आरक्षित) के बीपी सरोज के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, यह चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है। एक ऐसा प्रधानमंत्री, जो एक दमदार सरकार चलाए, जिस पर दुनिया रौब न जमा सके, लेकिन वह भारत के दमखम से दुनिया को परिचित करवाए।
इससे पहले मोदी ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के बाद भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया। सिंह और सरोज के समर्थन में मतदान करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा, जब आप जौनपुर से हमारे कृपाशंकर जी को वोट देते हैं, मछलीशहर से बीपी सरोज जी को वोट देते हैं तो आपका वोट दमदार सरकार बनाता है। इनको आप जो वोट देंगे, वह सीधा मोदी के खाते में जाएगा।
 
ये 70 साल से हिंदू-मुसलमान का खेल कर रहे : मोदी ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि ये 70 साल से हिंदू-मुसलमान का खेल कर रहे हैं। उन्‍होंने बिना नाम लिए सपा महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव के हालिया बयान की ओर ध्यान दिलाते हुए आरोप लगाया, देश को 500 साल के इंतजार के बाद राम मंदिर मिला तो पूरा देश, दुनिया में रह रहा हर हिंदुस्‍तानी खुश है लेकिन ये परिवारवादी गालियां दे रहे हैं। सपा के शहजादे, उनके चाचा, वे तो राम मंदिर को कहते हैं कि बेकार है बेकार।
 
ये सपा के शहजादे काशी का भी मजाक उड़ाते हैं : सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा था कि राम मंदिर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है, बेकार बना है। मोदी ने कहा, ये सपा के शहजादे काशी का भी मजाक उड़ाते हैं। अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए यह हर हद को पार कर रहे हैं। मुझे तो हैरानी है कि 21वीं सदी में ये तीन तलाक का झंडा लेकर घूम रहे हैं।
उन्होंने कहा, माताओं बहनों के साथ जुल्म हो रहा है, ये समझने को तैयार नहीं हैं। हमने 370 हटाया, ये कहते हैं कि वे 370 की दीवार फिर से बना देंगे। विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं पर धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, ये धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत करते हैं, ये देश का संविधान बदलकर एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण का हक छीनना चाहते हैं, डाका डालना चाहते हैं।
 
ये कांग्रेस वाले एक एक्‍सरे मशीन लाए हैं : मोदी ने ऐलान किया, मेरे जीते जी ये ओबीसी, एससी, आदिवासी का आरक्षण नहीं छीन पाएंगे। मैं जब तक जिंदा हूं, इनको यह राजनीति नहीं करने दूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा, आपने सुना होगा, ये कांग्रेस वाले एक एक्‍सरे मशीन लाए हैं, उनसे सावधान रहने की जरूरत है। एक सप्‍ताह से मैं उनके एजेंडा का खुलासा कर रहा तो वे डर गए हैं, लग रहा है कि उनकी एक्‍सरे मशीन खराब हो गई है।
 
मोदी ने कहा, इनका तो इरादा है कि आपके पास जो कुछ है, वह मरने के बाद आप अपने बच्‍चों को नहीं दे सकते। हमारे देश में हर मां-बाप जीवन के आखिर में चाहता कि मेरे पास कुछ ज्‍यादा हो तो बच्‍चों को देकर जाऊं, ये कहते हैं कि मरने के बाद आप अपने बच्‍चों को नहीं दे पाएंगे, आधे से ज्‍यादा सरकार ले लेगी।
उन्‍होंने भाषण के बीच में एक बच्‍चे को बुलाकर उसके बनाए स्‍केच की सराहना की। मोदी ने पूछा, खुद बनाते हो, पीछे तुम्‍हारा नाम पता लिखा है, मैं तुमको पत्र भी लिखूंगा। तुम इतना अच्‍छा बनाते हो तो पढ़ाई भी उसी में करना, तुम बहुत अच्‍छे कलाकार बनोगे।
 
‘इंडी’ गठबंधन वालों के लिए एक सीट भी जीतना मुश्किल : भीड़ में मोदी-योगी का पुतला लहरा रहे एक युवा की तरफ देखकर मोदी ने कहा, ये क्‍या मोदी-योगी बना लाए हो, ये मोदी तो इतना सुंदर लग रहा है, ये कब किया है, दोनों बढ़िया है। प्रधानमंत्री ने जय श्री राम, हर हर मोदी के नारों के बीच कहा, आपका यह उत्साह दिखाता है कि आप लोगों ने उत्तर प्रदेश में ‘इंडी’ गठबंधन वालों के लिए एक सीट भी जीतना मुश्किल कर दिया है।
 
अब देश-दुनिया काशी, अयोध्‍या की भी चर्चा करते हैं : उन्‍होंने दावा किया कि चार जून को मतगणना के बाद जौनपुर में इतनी इमरती बंटेगी कि सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। जौनपुर की इमरती बहुत प्रसिद्ध है और पूर्वांचल में खास मौकों पर इसे उपहार स्वरूप दिया जाता है। विकास की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा, दमदार सरकार कैसे काम करती है कि यह आपने काशी और अयोध्या में देखा है। पहले लोग जब विकास की बातें करते थे, तो चर्चा दिल्‍ली, मुंबई की होती थी। अब देश-दुनिया काशी, अयोध्‍या की भी चर्चा करते हैं।
भीड़ से मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी संख्‍या में माताएं, बहनें लोकतंत्र के उत्‍सव का नेतृत्‍व कर रही हैं। उन्होंने कहा, आपका आशीर्वाद मेरी बहुत बड़ी शक्ति है। उन्‍होंने कहा विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और विकसित भारत का ‘ग्रोथ इंजन’ पूर्वांचल, पूर्वी भारत होगा। इसलिए जब मैं एक्‍सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को लाभ होता है। यह पूरा क्षेत्र शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य का बड़ा केंद्र बन रहा है और आने वाले पांच सालों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तकदीर और तस्‍वीर दोनों बदलने वाले हैं।
 
महाराष्‍ट्र की कांग्रेस सरकार में गृह राज्‍यमंत्री रह चुके कृपाशंकर सिंह दल बदलकर भाजपा में शामिल हो गए और यहां उनके गृह जिले जौनपुर में पार्टी ने उन्‍हें अपना उम्‍मीदवार बनाया है। उनके मुकाबले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से मौजूदा सांसद श्‍याम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व मंत्री बाबू‍सिंह कुशवाहा चुनाव मैदान में हैं।
जौनपुर और मछलीशहर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। जौनपुर में 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के उम्‍मीदवार श्‍याम सिंह यादव से भाजपा के सांसद कृष्‍ण प्रताप सिंह पराजित हो गए थे। कृष्ण प्रताप सिंह ने 2014 में यहां भाजपा से चुनाव जीता था। मछलीशहर से 2019 में भाजपा से बीपी सरोज चुनाव जीते थे, जिनको पार्टी ने दोबारा मौका दिया है।
 
इसकी कल्‍पना बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने की थी : सभा को भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र सिंह चौधरी ने भी संबोधित किया। उन्होंने मोदी की सराहना करते हुए कहा, आपने 10 वर्षों में संविधान को उस ऊंचाई पर पहुंचाया, जिसकी कल्‍पना बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने की थी। सभा में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दल ‘निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल’ (निषाद) के अध्‍यक्ष व उप्र सरकार के मत्‍स्‍य मंत्री संजय निषाद भी मौजूद थे। भाजपा प्रत्‍याशी सिंह ने मोदी को गदा भेंट की, जबकि पूर्व विधायक सुषमा पटेल एवं लीना तिवारी एवं अन्‍य महिला प्रतिनिधियों ने उनका स्‍वागत किया।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour