गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. narendra modi meets advani and murli manohar joshi
Last Modified: शुक्रवार, 7 जून 2024 (15:35 IST)

मोदी ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की, लिया आशीर्वाद

narendra modi with lalkrishna advani
Narendra Modi news in hindi : नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से उनके आवास पर मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। ALSO READ: नरेंद्र मोदी NDA संसदीय दल के नेता, रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे
 
राजग संसदीय दल का नेता, भाजपा संसदीय दल का नेता और लोकसभा में भाजपा का नेता चुने जाने के तुरंत बाद मोदी ने आडवाणी से मुलाकात की। आडवाणी से मुलाकात के बाद वह भाजपा के पूर्व अध्यक्ष जोशी के आवास पर भी  गए।
 
इसके बाद उन्होंने पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर जाकर उनसे मुलाकात की। दिग्गजों से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति भवन जाएंगे जहां वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संपन्न लोकसभा चुनाव में 543 सदस्यीय लोकसभा में भाजपा को 240 सीटें मिली हैं, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 293 सीटें मिली हैं। भाजपा अकेल भले ही बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई लेकिन राजग की सीटों की संख्या बहुमत के जादुई आंकड़े से अधिक है।
Edited by : Nrapendra Gupta 
Photo courtesy : file photo 
ये भी पढ़ें
विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा ये NDA की महाविजय, हम जीत पचाना जानते हैं