गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Amit Shah targeted Congress in Shimla meeting
Last Updated : शनिवार, 25 मई 2024 (19:21 IST)

हिमाचल की एक सभा में बोले अमित शाह, POK हमारा है और हम उसे लेकर ही रहेंगे

कांग्रेस पाकिस्तान के परमाणु बम का डर दिखा रही

हिमाचल की एक सभा में बोले अमित शाह, POK हमारा है और हम उसे लेकर ही रहेंगे - Amit Shah targeted Congress in Shimla meeting
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को शिमला में कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (POK) भारत का हिस्सा है और हम उसे लेकर ही रहेंगे। उन्होंने पड़ोसी देश के पास परमाणु बम होने का हवाला देकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को डराने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा।
 
शाह ने ऊना जिले के अम्ब में एक रैली को संबोधित करते हुए मतदाताओं से राज्य की 6 विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील भी की ताकि इस पर्वतीय राज्य में भाजपा की सरकर बन सके। हिमाचल प्रदेश में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार ही आतंकवाद से लड़ सकती है, आर्थिक विकास सुनिश्चित कर सकती है और गरीबों का ध्यान रख सकती है।

 
गृहमंत्री ने की अनुराग ठाकुर के समर्थन में रैली : केंद्रीय गृहमंत्री ने हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के समर्थन में रैली में कहा कि कांग्रेस यह कहकर हमें डराने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। और आज मैं हिमाचल से बोलता हूं कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे।
 
शाह ने कहा कि जब 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था, तब भी कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि इससे खून-खराबा होगा लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक भी पत्थर नहीं फेंका गया। कांग्रेस शासन के दौरान पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुसपैठ करते थे, विस्फोट करते थे और वापस लौट जाते थे, लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में स्थिति अब पूरी तरह बदल गई है।

 
सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादियों को उनके घरों में ही खत्म कर दिया : उन्होंने भाजपा शासन के दौरान उरी और पुलवामा की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकवादियों को उनके घरों में ही खत्म कर दिया जिससे आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लग गई। उन्होंने कहा कि मोदी जैसा नेता ही आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर सकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमाचल में कमल खिलाने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए 6 विधानसभा उपचुनावों में इसके (भाजपा के) उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें।
 
हम 400 पार होंगे और राहुल गांधी 40 सीटों तक सीमित रहेंगे : शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के पहले 5 चरणों में 310 सीटें जीतते प्रतीत हो रहे हैं और 6ठे तथा आखिरी चरणों के चुनाव में 400 पार का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 40 सीटों तक सीमित रहेंगे। शाह ने रैली में लोगों से यह पूछकर कांग्रेस का मजाक उड़ाया कि अगर वह सत्ता में आती है तो प्रधानमंत्री कौन होगा?

 
उन्होंने मोदी सरकार द्वारा 'वन रैंक, वन पेंशन' लागू करने का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों की मांग स्वीकार नहीं की, लेकिन मोदी ने न केवल इसे स्वीकार किया, बल्कि पेंशनभोगियों को अब तक 1.25 लाख करोड़ रुपए वितरित किए हैं।
 
हमीरपुर लोकसभा सीट से 5वीं बार चुनाव लड़ रहे अनुराग ठाकुर की उपलब्धियों की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि अगर आप दीपक लेकर भी खोजेंगे तो भी आपको उनके (ठाकुर) जैसा कद्दावर नेता नहीं मिलेगा। शाह ने ठाकुर की 10,000 करोड़ रुपए की किरतपुर-नेर चौक 4 लेन परियोजना, 1,200 करोड़ रुपए की हमीरपुर-धरमपुर राजमार्ग, 1,000 करोड़ रुपए की बिलासपुर-लेह रेलवे लाइन और 2,000 करोड़ रुपए की थोक दवा पार्क और हिमाचल प्रदेश में 1,500 करोड़ रुपए से एम्स परियोजना का जिक्र किया।
 
उन्होंने कहा कि 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 2 सरकारें बनेंगी- एक केंद्र में और दूसरी हिमाचल प्रदेश में। उनकी जानकारी के अनुसार राहुल बाबा विश्राम के लिए 6 जून को बैंकॉक जाएंगे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) से जुड़े लोगों के खिलाफ जहां 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले हुए, वहीं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 1 पैसे का भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है और यही कारण है कि पूरा देश उनके लिए तीसरा कार्यकाल चाहता है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
ममता ने लगाया भाजपा पर आतंक फैलाने और टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप