मोदी का पीएम बनना मुश्किल, सुब्रमण्यम स्वामी ने बताई बड़ी वजह

Last Updated: गुरुवार, 2 मई 2019 (09:23 IST)
वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी लगातार अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। स्वामी ने कहा कि अगर भाजपा 220 से 230 सीटों तक सिमट गई तो संभवत: नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन सकेंगे। उनका यह ताजा बयान नरेंद्र मोदी और भाजपा की मुश्किलें बढ़ा सकता है।
उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे लगता है कि भाजपा का आंकड़ा 230 के आसपास पहुंचेगा। एनडीए में दूसरे सहयोगी दल करीब 30 सीटें जीतेंगे यानी एनडीए की 250 सीटें आनी तय हैं। सरकार बनाने के लिए हमें 30-40 सीटों की जरूरत और पड़ेगी। ऐसे में यह नए सहयोगी दलों पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि वे मोदी को स्वीकार नहीं करेंगे तो मुश्किल हो सकती है।

स्वामी ने कहा कि चुनाव के बाद बसपा या बीजद सरकार बनाने में मदद कर सकते हैं। इसमें परेशानी यह है कि बीजद प्रमुख नवीन पटनायक कह चुके हैं कि मोदी दोबारा पीएम नहीं बनने चाहिए। उन्होंने कहा कि मायावती ने अभी अपनी मंशा जाहिर नहीं की है। उत्तर प्रदेश में बसपा, भाजपा के खिलाफ लड़ रही है, ऐसे में मायावती कैसे साथ आएंगीं, इस सवाल पर स्वामी ने कहा कि बसपा शामिल हो सकती है और अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती हैं तो मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।
स्वामी के अनुसार, मोदी की जगह नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो ये बेहतरीन होगा। गडकरी को मोदी की ही तरह अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि वे पीएम पद के पात्र हैं।

 

और भी पढ़ें :