सपा ने BJP पर लगाया बूथ कैप्चरिंग की साजिश का आरोप, निर्वाचन अधिकारी को की शिकायत

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित शनिवार, 11 मई 2019 (21:46 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में 6ठे में चरण में होने वाले मतदान को लेकर देर शाम पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधमंडल ने सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तरप्रदेश से भेंट कर आजमगढ़ में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में सत्तादल द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पार्टी समर्थकों को धमकाने और की साजिश किए जाने की आशंका की शिकायत की है।
समाजवादी पार्टी ने उत्तरप्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि आजमगढ़ क्षेत्र से लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि सत्तारूढ़ दल की शह पर प्रशासन के कुछ अधिकारी मतदाताओं को डराने-धमकाने के हथकंडे अपना रहे हैं।

पुलिस गांव-गांव में समाजवादी पार्टी के समर्थक, ग्राम प्रधानों, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्यों तथा प्रमुख व्यक्तियों को प्रताड़ित कर रही है।

समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर दबाव डाला जा रहा है कि वे भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालें। सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पक्षपात तरीके से रेड कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उत्पीड़न की कार्रवाई में उनके घरों पर छापेमारी की जा रही है। यहां तक कि सत्तारूढ़ दल के पक्ष में सरकारी मशीनरी की शह पर बूथों पर कब्जा करने की साजिश है।
समाजवादी प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि ज्ञापन की शिकायतों की गंभीरता को समझते हुए तत्काल हस्तक्षेप कर लोकतांत्रिक प्रणाली की निष्पक्षता एवं मतदाताओं की निर्भीकता से मतदान करने की व्यवस्था कराई जाए। लोकतंत्र के इस पर्व में किसी तरह का विघ्न न हो, इसकी व्यवस्था पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए।

 

और भी पढ़ें :