राहुल गांधी का ऐलान, दी जाएंगी 22 लाख सरकारी नौकरियां

Last Updated: सोमवार, 29 अप्रैल 2019 (16:28 IST)
धौलपुर। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पिछले 5 वर्ष में 15 अमीर लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक वर्ष में 22 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।
गांधी आज धौलपुर के सैंपऊ में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी न्याय योजना से पूरे देश को फायदा होने वाला है तथा 10 लाख युवाओं को देश की पंचायत में रोजगार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी के आने से लोगों ने माल खरीदना बंद किया। इससे फैक्ट्रियां बंद हो गईं और नौकरियां कम हो गईं तथा बेरोजगारी बढ़ गई। उन्होंने कहा कि न्याय योजना से लोगों के जेब में पैसा आएगा तो वे माल खरीदेंगे। फैक्ट्रियां शुरू होंगी और रोजगार बढ़ेगा।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने पिछले 5 वर्ष में 15 अमीर लोगों के खाते में 5 लाख करोड़ से अधिक रुपए डाले। उन्होंने राफेल सौदे में उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर धौलपुर-करौली रेलवे ब्राडगैज लाइन का काम रोकने का आरोप भी लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो इस कार्य को फिर से शुरू कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनावों के समय कांग्रेस ने किसानों का 10 दिन में कर्जा माफ करने का वादा किया और राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर इसे पूरा भी किया जबकि श्री मोदी ने किसानों एवं युवाओं के साथ झूठे वादे किए।

उन्होंने चिकित्सा एवं शिक्षा में सुधार के लिए सरकारी अस्पताल एवं विश्वविद्यालय बनाने तथा ब्लॉक स्तर पर स्कूल एवं अस्पताल खोले जाने का वादा भी किया। उन्होंने कहा कि कानून में बदलाव लाकर व्यापार खोलने के लिए तीन साल तक सरकारी अनुमति की जरूरत नहीं होगी।

गांधी ने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने आर्थिक सलाहकार से देश के गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में रुपए डालने का फॉर्मूला समझा और इसके बाद उन्होंने गरीब के खाते में साल में 72 हजार रुपए डालने की बात कही। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :