ट्रांसलेटर ने बढ़ाई राहुल गांधी की 'टेंशन', सोशल मीडिया पर बना मजाक, देखें वीडियो

पुनः संशोधित बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (21:29 IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव रैलियों में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। दक्षिण भारत में राहुल गांधी जमकर कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं। दक्षिण में रैलियों में उनके भाषणों के अनुवाद करने के लिए ट्रांसलेटर्स की व्यवस्था की जाती है। दो दिन पहले केरल की एक चुनावी रैली के एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया जा रहा है। उनके इस भाषण को लेकर उन्हें ट्‍विटर पर ट्रोल भी किया जा रहा है।
राहुल गांधी के भाषण का यह वीडियो खूब वायरल हो गया। इस रैली में राहुल गांधी के ट्रांसलेटर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीजे कुरियन थे, लेकिन वे शायद राहुल की बात नहीं समझ पा रहे थे। ऐसे में जो परिस्थितियां बनीं, उसने राहुल गांधी की टेंशन को भी बढ़ा दिया और इसकी झलक उनके चेहरे पर स्पष्ट दिखाई दी।
rahul gandhi tweet" width="740" />
पूरे वीडियो में दिखाया गया है कि राहुल की अंग्रेजी में स्पीच को कूरियन स्थानीय भाषा में अनुवाद करते हैं, लेकिन हंसी तब आती है जब राहुल हर लाइन के बाद कूरियर के कान में धीरे से भाषण में बोली गई बात कहते हैं। वे हर लाइन के बाद रुकते हैं और कूरियन की तरफ मुखातिब होते हैं।
कई मौकों पर तो खुद राहुल भी कूरियन की हरकत से असहज हो जाते हैं। अंत में राहुल का गुस्सा साफ चेहरे पर दिखाई देने लगता है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राहुल गांधी के इस वीडियो को लेकर उन पर निशाना साधा है।

 

और भी पढ़ें :