सपा-बसपा के गठबंधन से डरी हुई है भाजपा और कांग्रेस : मायावती

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (22:30 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात लोकसभा अकबरपुर के अंतर्गत रमईपुर पहुंचीं बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो सुश्री मायावती ने जनता का अभिनंदन करते हुए भाजपा व पर जमकर निशाना साधा।

मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने सिर्फ जुमलेबाजी की है, काम नहीं किया। कांग्रेस और बीजेपी को आपने खूब मौके दिए, लेकिन दोनों ने आपके साथ ईमानदारी नहीं बरती। सिर्फ और सिर्फ आपको धोखा दिया, इसलिए अब इन्हें मौका देने की जरूरत नहीं है।

मायावती ने कहा कि एक बार गठबंधन को मौका दें जिससे गठबंधन मजबूत हो सके और भाजपा को जड़ से उखाड़
फेंक सकें। मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ जुमलेबाजी की है। मोदी ने बेरोजगारों, किसानों, दलितों, पिछड़े वर्गों, मुसलमानों से किए अच्छे दिन के वादे पूरे नहीं किए हैं।

उत्तरप्रदेश में भाजपा के छोड़े गए जानवरों ने फसलों को बर्बाद करके रख दिया है। इसे लेकर किसान बेहद परेशान हैं। गरीब की हालत बहुत खराब हुई है। पिछले लोकसभा चुनाव में अच्छे दिन का वादा और अब 'सबका साथ और सबका विकास' भी एक जुमला बन गया है।
मायावती ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस जिसको भी मौका मिला, उसने सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। बिना किसी तैयारी के लागू की गई नोटबंदी से गरीबी बढ़ी है। इससे देश की अर्थव्यवस्था पर काफी खराब प्रभाव पड़ रहा है। मायवती ने कहा कि भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। फिर भी भाजपा के लोग इसे भुनाने में लगे हैं, आए दिन सीमा पर देश के जवान शहीद हो रहे हैं।

कांग्रेस पर भी साधा निशाना : मायावती ने कहा कि भूलकर भी कांग्रेस पर विश्वास मत करना, क्योंकि 55 वर्षों से केंद्र और उत्तरप्रदेश में भी कई बार सत्ता में रहने के बाद भी विकास नहीं किया।
उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन भाजपा व कांग्रेसी बुरी तरह से डरी हुई है, क्योंकि गठबंधन ने जो भी वादे आप लोगों से किए हैं, उन्हें पूरा करने की जिम्मेदारी हमारी है। अगर हम सरकार में आए तो हर माह 6000 हजार रुपए और रोजगार देंगे।

 

और भी पढ़ें :