महंगी पड़ी योगी के खिलाफ टिप्पणी, कैसरगंज में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ FIR

गोण्डा| पुनः संशोधित बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (11:33 IST)
गोण्डा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और नाथ सम्प्रदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कैसरगंज संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय बिन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी ने मंगलवार को एक वक्तव्य में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोरक्ष पीठाधीश्वर रहे महंत अवैद्यनाथ तथा नाथ सम्प्रदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

बंसल ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने कैसरगंज के निर्वाचन अधिकारी और मुख्य राजस्व अधिकारी को मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया था। देर रात वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी पारसनाथ श्रीवास्तव की तहरीर पर विनय कुमार पांडेय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि मामले की पूरी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजते हुए मार्गदर्शन मांगा गया है।
बंसल ने बताया कि निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा है। यदि नोटिस का जवाब नहीं मिलता है तो आयोग के निर्देशानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

एसपी आरपी सिंह ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। साक्ष्य संकलन के बाद नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :