युवराज सिंह की बहादुरी को सचिन तेंदुलकर ने सलाम करते हुए 'सच्चा चैम्पियन' बताया

Last Updated: सोमवार, 10 जून 2019 (19:37 IST)
मुंबई। भारतरत्न सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अन्य पूर्व तथा मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों ने का ऐलान कर चुके क्रिकेटर को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।
सचिन ने ट्वीट कर कहा कि आपका करियर काफी शानदार रहा युवी। जब भी टीम को जरूरत थी, आपने हमेशा सच्चे चैंपियन की तरह टीम की मदद की है। अपने करियर में और मैदान के बाहर आपके जीवन में जो भी उतार-चढ़ाव आए, उसका आपने बहादुरी से सामना किया है। आपको दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं और आपने क्रिकेट के लिए जो भी किया, उसके लिए आपका धन्यवाद।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने और आपके बेहतरीन करियर के लिए शुभकामनाएं युवी पाजी। आपने हमें कई यादगार पल दिए और मैच जिताए। आपकी आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं।
Yuvraj Singh and virat" width="740" />

ने युवराज को उनके संन्यास के बाद जीवन में एक विजेता की तरह आगे बढ़ने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।
वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि खिलाड़ी आएंगे और जाएंगे लेकिन युवी आपके जैसा खिलाड़ी शायद ही मिले। आपने कई मुश्किल हालातों का सामना किया लेकिन आपने अपनी बीमारी और गेंदबाजों को धो डाला और लोगों के दिलों को जीता। आपका अपनी बीमारी से लड़ना और आपकी इच्छाशक्ति कई लोगों को प्रेरित करती है। आगे की बेहतर जिंदगी के लिए मेरी शुभकामनाएं।

युवराज को शुभकामनाएं देते हुए सुरेश रैना ने कहा कि एक युग का अंत। युवी पाजी आपकी बल्लेबाजी करने की क्षमता, शानदार छक्के और अद्भुत कैच और आपके साथ बिताए हुए यादगार पल को वर्षों तक याद करेंगे। आपने मैदान पर जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो वाकई लोगों के लिए प्रेरणा है।
आईपीएल की फ्रेंजाइजी मुंबई इंडियंस ने कहा कि धन्यवाद चैंपियन। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा आप जैसे मैच विजेता को याद रखेगा। युवराज आईपीएल 12 में मुंबई टीम की तरफ से खेले थे।

पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि युवराज भारत के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों और मैच विजेताओं में से एक हैं। आप अच्छा करें युवी। आशा करता हूं कि आपकी दूसरी पारी पहली पारी की तरह ही शानदार होगी।
भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि मेरे राजकुमार योद्धा। मैदान और मैदान के बाहर एक सच्चे योद्धा। आपकी कहानियां हमेशा याद रहेंगी।
मोहम्मद कैफ ने कहा कि क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान मैच विजेताओं में से एक और तमाम कठिनाइयों के बावजूद एक योद्धा की तरह अपने करियर को आगे बढ़ाते हुए हमेशा विजेता बनकर निकले युवराज हमें आप पर गर्व है। आपको भी देश के लिए इतना कुछ करने पर खुद पर गर्व होना चाहिए।

 

और भी पढ़ें :