WTC फाइनल: बारिश के बाद मैदान पर छाए भारतीय गेंदबाज, लंच तक न्यूजीलैंड 135/5

Last Updated: मंगलवार, 22 जून 2021 (18:06 IST)
साउथम्पटन में आज टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन का आगाज हो गया है। पांचवें दिन के पहले सत्र का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से न सिर्फ कीवी टीम को परेशानी में डाला बल्कि फैंस को भी खासा मनोरंजित किया।

दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने 101/2 के आगे से की थी और आज टीम को कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर से बड़ी पारी की उम्मीद थी। हालांकि, शमी ने ऐसा होने न दिया। उन्होंने लगातार अपनी लाइन लेंग्थ से टेलर को परेशानी में डाला और उनको आउट करने में सफल रहे।


टेलर 37 गेंदों पर सिर्फ 11 का स्कोर करके आउट हुए। उनके बाद हैनरी निकोलस को इशांत शर्मा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इशांत ने निकोलस को सात के स्कोर पर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया और मैच में जान फूंक दी।

शमी अभी भी अपनी लय में नजर आ रहे थे। टेलर के विकेट के बाद उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे बीजे वाटलिंग को आउट कर मैदान पर सनसनी फैला दी। शमी ने वाटलिंग को 1 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया और टीम इंडिया को पांचवीं सफलता दिलाई।

पहले सत्र का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 135 रन रहा। कीवी टीम अभी भी भारत से 82 रन पीछे हैं।



और भी पढ़ें :