WTC Final: कीवी पेस अटैक के सामने लड़खड़ाई भारतीय पारी, लंच तक 211/7

Last Updated: रविवार, 20 जून 2021 (17:34 IST)
साउथम्प्टन में आज से डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन का आगाज हो गया है। दिन की शुरुआत टीम इंडिया की नजरिए से कुछ खास देखने को नहीं मिली। कप्तान कोहली के शतक की आस लगाए फैंस की उम्मीदों को बड़ा झटका ने पहुंचाया। जैमिसन ने अपने आईपीएल कप्तान कोहली को 44 के स्कोर पर आउट कराकर भारत को बड़ा नुकसान पहुंचाया।

दिन की शुरुआत में भारत को अपने कप्तान की विकेट से हाथ धोना पड़ा। अब मैदान पर आए 23 वर्षीय खब्बू बल्लेबाज ऋषभ पंत। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट सीरीज, उसके बाद आईपीएल-14 में बतौर कप्तान शानदार खेल से पंत के हौसले बुलंदियों पर थे लेकिन काइल जैमिसन को ये खान रास आने वाला था।


पंत ने अपने नेचुरल अंदाज से एकदम हटके अपनी पारी की शुरुआत की और 19 गेंदों का सामना करने के बाद अपना खाता खोला। ऋषभ को बल्लेबाजी करते ऐसा लग रहा था कि शायद वह चेतेश्वर पुजारा का बल्ला लेकर मैदान पर उतरे हैं। हालांकि, इससे पहले पंत अपनी पारी को आगे बढ़ा पाते जैमिसन टॉम लाथम के हाथों उन्हें आउट कराकर टीम इंडिया को पांचवां जोरदार झटका पहुंचाया। ऋषभ 22 गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए।


अब ना सिर्फ ड्रेसिंग रूम बल्कि तमाम भारतीय फैंस की नजरें उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा के ऊपर टिकी हुई थी। मगर कीवी टीम का पेस अटैक आज अपने पूरे शबाब पर था। नील वैगनर ने अजिंक्य रहाणे (49) को आउट कर भारत की कमर ही तोड़ दी।


रहाणे के विकेट के बाद आर अश्विन ने मैदान पर आने के साथ ही कुछ शॉट्स लगाना शुरू कर दिया लेकिन उनकी पारी को टिम साउथी ने आगे नहीं बढ़ने दिया और अश्विन 27 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया को अब अगर 300 के आस पास भी पहुंचना है तो ऑलराउंडर सर जडेजा को अंत तक बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।

तीसरे दिन पहले सत्र का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 211 रन रहा।



और भी पढ़ें :