पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में वॉर्नर-लाबुशेन ने जमाए शतक

Last Updated: शनिवार, 30 नवंबर 2019 (01:03 IST)
एडीलेड। और ने लगातार दूसरे मैच में शतक जड़े, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने के खिलाफ दूधिया रोशनी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां शानदार शुरुआत की। बारिश से प्रभावित दिन में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप उखड़ने के समय एक विकेट पर 302 रन बनाए थे।
वॉर्नर 166 और लाबुशेन 126 रन पर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिए 294 रन की साझेदारी की है। यह दिन-रात्रि टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी भागीदारी है। ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी वॉर्नर ने 154 और लाबुशेन ने 185 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच पारी के अंतर से जीता था। पाकिस्तान को श्रृंखला बराबर करने के लिए इस मैच में जीत जरूरी है लेकिन पहले दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा।

तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की वापसी और 19 वर्षीय मोहम्मद मूसा के पदार्पण करने से भी कोई असर नहीं पड़ा और ब्रिस्बेन की तरह पाकिस्तान गेंदबाज वॉर्नर और लाबुशेन के सामने जूझते हुए नजर आए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने जो बर्न्स (4) को आउट करके शुरू में ही सफलता हासिल की लेकिन इसके बाद उसके गेंदबाज दिनभर सफलता के लिए तरसते रहे। वॉर्नर ने अब तक अपनी पारी में 19 चौके और लाबुशेन ने 17 चौके लगाए हैं।




और भी पढ़ें :