Virender Sehwag ने किया बड़ा खुलासा, Rahul Dravid ने इस बात के लिए MS Dhoni को बुरी तरह डांटा

पुनः संशोधित रविवार, 11 अप्रैल 2021 (21:00 IST)
नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुछ किस्सों को याद करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ को जल्दी गुस्सा नहीं आता है लेकिन एक बार महेंद्रसिंह धोनी को उनका गुस्से का शिकार होना पड़ा था।

यह संदर्भ हाल के विज्ञापन का था जिसमें द्रविड़ काफी गुस्से में हैं और जो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। जब सहवाग से पूछा गया कि क्या द्रविड़ कभी गुस्सा होते हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा एक बार हुआ था और यह 2006 में में एक वनडे मैच के दौरान हुआ था।

सहवाग ने ‘क्रिकबज’ से कहा कि मैंने राहुल द्रविड़ को गुस्सा होते हुए देखा है। जब हम पाकिस्तान में थे और तब धोनी टीम में नए थे। धोनी ने एक शॉट खेला और वे प्वाइंट पर कैच आउट हो गए।

उन्होंने कहा कि द्रविड़ ने धोनी पर बहुत गुस्सा किया। ‘तुम इसी तरह खेलते हो’?, ‘तुम्हें मैच खत्म करना चाहिए’। मैं भी द्रविड़ के इंग्लिश में गुस्से को देखकर हैरान हो गया। हालांकि इसमें से आधा मुझे समझ में नहीं आया।
कप्तान द्रविड़ के इस गुस्से का असर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी पर दिखा जिन्होंने अगले मैच में ज्यादा शॉट नहीं लगाए। सहवाग ने कहा कि जब धोनी अगली मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैंने देखा कि वह ज्यादा शॉट नहीं लगा रहे थे। मैं उनके पास गया और पूछा कि क्या हुआ। उन्होंने कहा कि मैं दोबारा से द्रविड़ की डांट नहीं सुनना चाहता हूं। शांति से मैच खत्म करते हैं और चलते हैं।

जब धोनी को ‘कॉल’ लेने के लिये बीसीसीआई सचिव ने फोन दिया। सहवाग से जब पूछा गया कि क्या यह सच है कि धोनी फोन नहीं उठाते जैसा कि एक बार वीवीएस लक्ष्मण ने अपने संन्यास के बाद मीडिया को बताया था तो उन्होंने कहा कि यह बिलकुल सच है।
सहवाग ने कहा कि एक बार ऐसा हुआ कि बीसीसीआई सचिव (नाम नहीं बताया) ने धोनी को फोन किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। जब अगली बार सचिव उनसे मिले तो उन्होंने एक विशेष फोन धोनी को दिया और कहा कि जब यह फोन बजेगा तो तुम्हें ये फोन उठाना ही होगा।
उन्होंने कहा कि क्योंकि तब चयन के लिये बोर्ड बैठकें होती थीं और वह कप्तान थे तो उनसे फोन पर बात करना जरूरी था। तब से धोनी के पास बीसीसीआई द्वारा दिया गया फोन था और मैं नहीं जानता कि यह अब भी उनके पास है या नहीं। सहवाग ने कहा कि लेकिन हां, उनका एक निजी नंबर भी है।



और भी पढ़ें :