वाटलिंग के अंतरराष्ट्रीय करियर के अंतिम दिन पर कोहली ने मिलाया हाथ, वीडियो हुआ वायरल

Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (18:24 IST)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी का आज रिजर्व डे में खेला जा रहा है। जहां दिन की शुरुआत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसी खेल भावना का परिचय दिया, जिसकी क्रिकेट के गलियारों में खूब तारीफ की जा रही है।

दरअसल, दिन का खेल शुरू होने से पहले कप्तान कोहली न्यूजीलैंड के विकेटकीपर के पास गए और उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। जानकारी के लिए बता दें कि, बीजे वाटलिंग अपने संन्यास का ऐलान कर चुके हैं और आज मैदान पर उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम दिन है।


आईसीसी को भी विराट का यह अंदाज काफी पसंद आया और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो भी शेयर करते हुए भारतीय कप्तान की खेल भावना की जमकर तारीफ की।




शानदार रहा वाटलिंग का करियर


बीजे वाटलिंग की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर आने से पहले अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। वाटलिंग कीवी के दिग्गज विकेटकीपर रहे और अकेले अपने दम पर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान भी निभाया। विकेट के पीछे दस्तानों को संभालने की बात हो या विकेट के आगे बल्ला संभालने की, हर एक मोर्चे पर वो खरे उतरे।

न्यूजीलैंड के लिए उन्होंने 75 टेस्ट मैच खेले है और 37.52 की शानदार औसत के साथ 3790 रन बनाए। 117 पारियों में उनके खाते में आठ शतक और 19 अर्धशतक भी दर्ज रहे।


कोहली का लपका कैच


अपने करियर के अंतिम मैच में भी वाटलिंग पूरे रंग में नजर आए। उन्होंने पहली पारी में जहां दो कैच पकड़े, तो दूसरी पारी में भी कप्तान विराट कोहली का एक शानदार कैच लपका।



और भी पढ़ें :