गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Virat Kohli Anushka Sharma son Akaay British citizenship or Indian Citizenship Hindi News
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (17:38 IST)

Virat और Anushka के बेटे Akaay को ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी या भारतीय नागरिकता? जानें क्या है सच्चाई

Anushka Sharma ने अपने बेटे Akaay Kohli को 15 फरवरी को लंदन में जन्म दिया

Virat और Anushka के बेटे Akaay को ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी या भारतीय नागरिकता? जानें क्या है सच्चाई, Virat Kohli Anushka Sharma son Akaay British citizenship or Indian Citizenship Hindi News - Virat Kohli Anushka Sharma son Akaay British citizenship or Indian Citizenship Hindi News
Virat Kohli Anushka Sharma son Akaay British citizenship or Indian Citizenship Hindi News : विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक ऐसे कपल हैं जो हमेशा चर्चा में रहते हैं, ख़ास कर क्रिकेट को लेकर लेकिन इस वक्त विराट और अनुष्का अपने बेटे अकाय को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं।



भारत और इंग्लैंड खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) से विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया था, तबसे ही किसी को नहीं पता था कि ऐसे क्या कारण हैं जिनकी वजह से उन्होंने पूरी टेस्ट सीरीज मिस करने का निर्णय लिया लेकिन चौथे टेस्ट से पहले 20 फरवरी को दोनों (Virat Anushka) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर अपने सारे फैन्स को एक बड़ी खुशखबरी दी, दोनों ने बताया कि वे दूसरी बार पेरेंट्स बने हैं, और उन्होंने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है।


क्या अकाय कोहली बनेंगे ब्रिटिश नागरिक? 
अकाय का जन्म 15 फरवरी को लंदन में हुआ, अब लंदन में अकाय का जन्म होने के कारण सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच यह कनफ्यूज़न कि अकाय को भारतीय नागरिकता मिलेगी या ब्रिटिश तो आइए हम आपकी सभी चीज़ें समझने में मदद करते हैं।  
 
 
 
रिपोर्ट के अनुसार, यदि कोई बच्चा ब्रिटेन में पैदा होता है, तो उसे स्वचालित रूप से ब्रिटिश नागरिक नहीं माना जाता है। बच्चा ब्रिटिश नागरिक तभी बन सकता है जब उसके माता-पिता में से कोई एक ब्रिटिश नागरिक हो या लंबे समय तक वहां रहने के बाद स्थायी दर्जा प्राप्त कर चुका हो।
 
 
 
रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के पास लंदन में एक घर है, लेकिन अकाय ब्रिटिश नागरिक नहीं बन सकते हैं हाँ उनका पासपोर्ट यूके UK में जारी किया जाएगा लेकिन उन्हें भारतीय नागरिक माना जाएगा। 
 



 
Anushka Sharma और Virat Kohli 11 दिसंबर 2017 में पवित्र शादी के बंधन में बंधे थे। 2021 में 11 जनवरी को अनुष्का ने वामिका (Vamika Kohli) को जन्म दिया था, 15 फरवरी 2024 में उन्होंने अपने बेटे अकाय का इस दुनिया में स्वागत किया।  
ये भी पढ़ें
IPL 2024 schedule : 17 दिनों के शेड्यूल का हुआ एलान, पहला मैच RCB और CSK के बीच