गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Fans lash out at umpires after last over noball drama in SL vs AFG 3rd T20
Written By WD Sports Desk
Last Modified: गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (13:14 IST)

आखिरी ओवर में No ball ड्रामा के कारण श्रीलंकन प्रशंसक अंपायर पर भड़के

SL vs AFG 3rd T20 : अफगानिस्तान ने श्रीलंका को तीन रन से हराया

आखिरी ओवर में No ball ड्रामा के कारण श्रीलंकन प्रशंसक अंपायर पर भड़के - Fans lash out at umpires after last over noball drama in SL vs AFG 3rd T20
Fans lash out at umpires after last over noball drama in SL vs AFG 3rd T20 : रहमानउल्लाह गुरबाज की 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने बुधवार को तीसरे टी-20 के रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को तीन रन से हरा दिया है।
 
कामिंडु मेंडिस ने आखिर ओवर तक अपनी टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया है। उन्होंने 20वें ओवर 15 रन जोड़कर स्कोर 206 तक पहुंचा दिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।
 
210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की। पथुम निसंका और कुसल मेंडिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 64 रन जोड़े। छठे ओवर में कुसल मेंडिस 16 रन बनाकर आउट हो गये।
 
 अगले ही ओवर में नूर ने कुसल परेरा शून्य को पगबाधा आउट कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। इसके बाद पथुम निसंका 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गये। निसंका ने 30 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाये। वानिंदु हसरंगा 13 रन, सदीरा समराविक्रमा 23 रन, एंजलो मैथ्यूज चार रन, दसून शानका 13 रन बनाकर आउट हुये। कामिंडु मेंडिस ने 39 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 65 रन बनाये। अकिला धनंजय चार रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन ही बना सकी और तीन रन से मुकाबला हार गई।
 
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने दो विकेट लिये। फरीद अहमद, नूर अहमद और क्वैस अहमद ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
इससे पहले रहमानउल्लाह गुरबाज की 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने बुधवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य दिया है।
 
आज यहां अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हजरतुल्लाह जजई और रहमानउल्लाह गुरबाज की सलामी जोड़ी ने पहले अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिए 88 रन जोड़े। अकिला ने आठवें ओवर में हजरतुल्लाह जजई को आउटकर अफगानिस्तान को पहला झटका दिया। जजई ने 22 गेंदों में छह चौकों और दो छक्को की मदद से 45 रन बनाये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान इब्राहिम जदरान 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।
 
14वें ओवर में हसरंगा ने सदीरा के हाथों रहमानउल्लाह गुरबाज को कैच आउटकर दिया। गुरबाज ने 43 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से टीम के लिये सर्वाधिक 70 रन बनाये। अजमतउल्लाह उमरजई 31 रन बनाकर और करीम जनत शून्य पर आउट हुये। मोहम्मद नबी और मोहम्मद इशाक 16-16रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में पांच 209 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
 
श्रीलंका की ओर से मथीशा पथिराना और अकिला धनंजय को दो-दो विकेट मिले। वानिंदु हसरंगा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
 
No Ball ड्रामा 
अंतिम ओवर की चौथी गेंद, जो कमर के ऊपर से फुल टॉस फेंकी गई लग रही थी, मैदानी अंपायर ने नो-बॉल का संकेत नहीं दिया। घटना के समय स्क्वायर लेग पर खड़े अंपायर लिंडन हैनिबल ने बल्लेबाज कामिंडु मेंडिस की कमर की ऊंचाई से ऊपर गेंद होने के बावजूद नो-बॉल न देने का फैसला किया। इसपर कई फैन्स नाराज़ हुए। 

ये भी पढ़ें
शूटआउट तक हुआ संघर्ष, फिर 2-4 से नीदरलैंड्स से हारा भारत