शिखर धवन ही नहीं, यह भारतीय क्रिकेटर्स भी नहीं पूरी कर पाए वैवाहिक जीवन की पारी

पुनः संशोधित बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (11:21 IST)
क्रिकेट जगत में और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी के की खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। धवन और आयशा की लव मैरिज हुई थी लेकिन यह सफर सिर्फ 9 साल तक चल पाया। कल आयशा ने इंस्टा पर एक भावुक पोस्ट लिखकर इस बात की जानकारी दी।

हालांकि सिर्फ शिखर धवन ही नहीं बहुत से क्रिकेटरों के वैवाहिक जीवन में भूचाल आया है। जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जो वैवाहिक पिच पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

1) - कार्तिक का निजी जीवन काफी खराब रहा। उनके एक करीबी दोस्त ने ही उनकी पत्नी से इशक किया और फिर उनका तलाक हो गया। तमिलनाडु की तरफ से खेलने वाले दोनों बल्लेबाज कभी गहरे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन दोनों की दोस्ती के बीच खटास आ गई।

बताया जाता है कि दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता ने उनसे तलाक लेकर मुरली विजय से विवाह किया था। इसके बाद दोनों दोस्तों के बीच एक दीवार बन गई।निकिता से तलाक के बाद‍ दिनेश कार्तिक ने स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

2) जवागल श्रीनाथ - पूर्व भारतीय पेसर और अभी आईसीसी के मैच रेफ्री जवागल श्रीनाथ का तलाक हो गया था। मैसूर एक्सप्रेस के नाम से जाने जाने वाले जवागल श्रीनाथ की पहली शादी ज्योत्सना से हुई थी लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया और पत्रकार माधवी पतरावली से शादी कर ली। दूसरी शादी उन्होंने साल 2008 में की।

जवागल श्रीनाथ 90 के दशक में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा रहे। श्रीनाथ ने 1991 से 2003 के बीच 67 टेस्ट और 229 एकदिवसीय खेले है, जिसमें उन्होंने क्रमशः 236 और 315 विकेट लिए हैं। साल 2006 में आईसीसी ने उन्हे मैच रेफरी नियुक्त कर लिया।

3) मोहम्मद अजहरूद्दीन- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबादी बल्लेबाज की दो शादियों के बारे में लगभग हर क्रिकेट फैन जानता है। उन्होंने पहले नौरीन से शादी की जिनसे उनको 2 बेटे हुए। इसके बाद साल 1996 में वह संगीता बिजलानी से शादी करना चाहते थे इस कारण उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सर्वाधिक 3 बार टीम इंडिया की विश्वकप में कप्तानी की लेकिन इस दौरान टीम का प्रदर्शन लचर रहा। साल 1999 में लचर प्रदर्शन और फिक्सिंग कांड के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई और बाद में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया।

4) विनोद कांबली-

विनोद कांबली ने अपने बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी साल 1998 में की थी। हालांकि इसके बाद कांबली का मन बदल गया और उन्होंने पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी करने के लिए अपने बचपन के प्यार को तलाक दे दिया।

विनोद कांबली 90 के दशक में तेजी से उभरे लेकिन जल्द ही टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। कुछ विशेषज्ञों का तो यहां तक मानना था कि कांबली में उनके बचपन के दोस्त रहे सचिन तेंदुलकर से ज्यादा प्रतिभा है लेकिन वह विवादों के चलते अपना करियर आगे नहीं बढ़ा पाए। कांबली ने 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :