Team India को मिला 2 भाइयों का साथ, जो वेस्टइंडीज को अपने ही घर में दे सकते हैं मात

पुनः संशोधित सोमवार, 22 जुलाई 2019 (16:54 IST)
की ट्रॉफी गंवाने के बाद अब टीम इंडिया से भिड़ने जा रही है। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है।

कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को अपने ही घर में धूल चटाने के लिए 2 भाइयों की जोड़ी के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है। इन दोनों भाइयों ने बहुत ही कम समय के अंदर क्रिकेट के लीग मैचों में बहुत नाम कमाया है। इनके खेल प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ता इतने खुश हुए कि राहुल और दीपक को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कर वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का मौका दिया।

उल्लेखनीय है कि राहुल और आपस में चचेरे और मौसेरे भाई हैं। दोनों भाइयों में बड़ा गहरा प्यार है। इनके पिता आपस में भाई हैं और दोनों की माता सगी बहनें हैं। राहुल ने अपने बड़े भाई दीपक को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

दीपक तेज गेंदबाज हैं, जो आईपीएल क्रिकेट लीग ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम से खेलते हैं। इसके कप्तान एमएस धोनी हैं, जो पूर्व भारतीय टीम के कप्तान भी रहे हैं। दीपक ने धोनी के मार्गदर्शन में रहकर उनसे क्रिकेट के बहुत से ऐसे पैंतरे सीखे हैं, जो उन्हें आगे बढ़ने से सहायता करते हैं।

आईपीएल क्रिकेट लीग में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हैं। राहुल को एक सुनहरा मौका हाथ लगा है जिससे कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से खेलने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

ऐसा कहा जा रहा है कि टीम इंडिया में एकसाथ खेलने वाले भाइयों की जोड़ी में राहुल और दीपक की जोड़ी चौथी हो सकती है। इनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफान पठान और यूसुफ पठान, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या भारतीय टीम में खेल चुके हैं।
फोटो संभार टविट्रर

 

और भी पढ़ें :