VIDEO: साउथम्प्टन में टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास, नजरें WTC टाइटल पर

Virat and Ken Williamson
Last Updated: गुरुवार, 10 जून 2021 (19:47 IST)
विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए आज से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। साउथम्प्टन के एजेस बाउल मैदान पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आज प्रैक्टिस सेशन में भाग लेते देखा गया और इसकी वीडियो बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को ट्वीटर पर भारतीय टीम के अभ्यास सत्र का वीडियो साझा करते हुए लिखा, “ आज पहले समूह अभ्यास में भारतीय खिलाड़ियों ने पसीना बहाया। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया की तैयारियां जोरों पर हैं। ”


बीसीसीआई की ओर से साझा की गई अभ्यास सत्र की इस वीडियो में भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते नजर आए। गेंदबाजों इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवि चंद्रन अश्विन ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इंग्लैंड पहुंचने के बाद यह पहली बार था जब खिलाड़ी अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद मैदान पर अपने साथियों से मिले।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सभी खिलाड़ी कैसे खुद को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार कर रहे हैं। जानकरी के लिए बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा और फाइनल में टीम इंडिया का सामना केन विलियमसन की कप्तानी वाली से होगा।

फाइनल से जुड़ी सभी जानकारी

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर दुनिया भर के फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। आईसीसी ने भी इस महा मुकाबले को लेकर कुछ खास गाइडलाइन जारी कर दी है। दरअसल, फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ या टाई हो जाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा। इतना ही नहीं अगर अंतिम दो दिनों के खेल में बारिश के चलते या खराब मौसम के कारणवश खेल को रोकना पड़ा तो 23 जून को रिजर्व डे भी रखा गया है।


विश्व​ क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने इस मैच के लिए जो नियमावली जारी की है उसके अनुसार,'ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमें संयुक्त विजेता मानी जाएंगी।'

ICC ने कहा,"यदि सभी पांचों दिन पूरा खेल होता है और मैच का ​परिणाम नहीं निकलता है तो ऐसी स्थिति में अतिरि​क्त दिन नहीं जोड़ा जाएगा और ऐसी स्थिति में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।"



और भी पढ़ें :