1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Steven Smith, Virat Kohli, Dream Cricket Team
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 21 सितम्बर 2017 (19:10 IST)

स्‍टीवन स्मिथ की 'ड्रीम टीम' का हिस्सा नहीं विराट

कोलकाता। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपनी 'ड्रीम' क्रिकेट टीम का चयन किया है जिसमें दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है, हालांकि दिलचस्प है कि इसमें कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है।
       
भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जगह दी है लेकिन भारतीय कप्तान विराट इससे नदारद हैं। स्मिथ ने दूसरे वनडे से पूर्व यहां ईडन गार्डन में इस बाबत कहा, मैं सचिन और हरभजन को अपनी टीम में शामिल करूंगा।
        
स्मिथ ने हालांकि कहा कि उनकी विराट से कोई निजी दुश्मनी नहीं है और उन्हें एक फिट टीम बनाने का श्रेय जाता है। उन्होंने कहा मौजूदा भारतीय टीम बहुत ही फिट है और वे इस बात पर गर्व महसूस करते हैं। आप उनकी उर्जा को देख सकते हैं और कैसे ये खिलाड़ी मैदान पर प्रदर्शन करते हैं।
        
विराट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, मुझे लगता है कि विराट एक जबरदस्त खिलाड़ी और कप्तान हैं। भारतीय टीम को वे जिस नई ऊंचाई पर लेकर गए हैं, वह असाधारण है। निजी तौर पर मैं ऐसे अलग खिलाड़ियों के साथ कोई लड़ाई नहीं करता।
        
स्मिथ ने साथ ही अपनी ऑल टाइम टेस्ट टीम में ओपनर डेविड वार्नर और महान बल्लेबाज़ सर डोनाल्ड ब्रैडमैन को भी चुना। इसके अलावा उन्होंने टीम साथी तेज़ गेंदबाज मिशेल जानसन और माइक हसी को चुना।
        
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही बताया कि वह हर हाल में भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज़ जीतना चाहते हैं और यह उनका बड़ा लक्ष्य है। उन्होंने कहा दोनों टीमों के बीच काफी समय से प्रतिद्वंद्विता चल रही है और बतौर कप्तान मैं भारत में टेस्ट सीरीज़ जीतना चाहता हूं। यहां के विकेट बहुत अलग हैं और यहां बढ़िया क्रिकेट देखने को मिलता है। यह मौजूदा सीरीज़ भी अलग नहीं है। (वार्ता) 
ये भी पढ़ें
'डेविस कप 2018' में स्पेन करेगा ब्रिटेन की मेज़बानी