पाकिस्तान की हार पर तिलमिलाए शोएब अख्तर, कहा- PCB चैयरमैन होता तो कर देता बर्खास्त

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जुलाई 2021 (16:48 IST)

बीते दिन लीड्स में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जिसे मेजबान टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 45 रन से जीतकर अपने नाम किया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान 155/9 ही बना सका और बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

टीम की हार के पीछे के फैसले को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दरअसल, लीड्स में बाबर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के बजाय पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यही निर्णय टीम की हार का एक बड़ा कारण बनकर भी सामने आया।


बाबर आजम के फैसले को लेकर पाकिस्तानी फैंस ने उनकी जमकर आलोचना भी की। रावलपिंडी एक्सप्रेस तो अपना गुस्सा तक नहीं छिपा सके। अख्तर ने सोशल मीडिया पर न सिर्फ जमकर बाबर की क्लास लगाई बल्कि यहां तक कह डाला कि, अगर वो पीसीबी अध्यक्ष होते तो बाबर और टीम मैनेजमेंट को तुरंत बर्खास्त कर देते।



अख्तर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, '’टॉस जीतकर पाकिस्तान ने फैसला कर लिया है फील्डिंग का। मुझे समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान यह इंग्लैंड का सबसे गर्म दिन है और यह तो किसी पागल को भी पता होगा कि जब यॉर्कशायर में जब इतनी धूप पड़ रही है और इतना सपाट विकेट हो तो आप 232 रन करके आए हैं उसके बाद भी आप बॉलिंग चुन रहे हैं। इस बात को जानते हुए कि बटलर आज खेल रहे हैं और वह ओपनिंग करेंगे यह मेरी समझ से परे है कि पाकिस्तान ने क्यों टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।'’


भविष्यवाणी हुई सच


उन्होंने आगे कहा, '’मैं उम्मीद करता हूं कि मैं गलत हूं, लेकिन इंग्लैंड 200 प्लस स्कोर बनाएगा। पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का बढ़िया मौका था इस फ्लैट विकेट पर। अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता।''

टॉस के बाद ही शोएब अख्तर ने यह भविष्यवाणी कर दी थी कि इंग्लैंड 200 रन बनाएगी और उनकी यह भविष्यवाणी एकदम सही साबित हुई।



बता दें कि, पाकिस्तान ने पहला टी20 आई 31 रनों से जीतकर अपने नाम किया, लेकिन दूसरे मैच में मिली हार के साथ ही सीरीज अब बराबरी पर आ खड़ी हुई है। अंतिम और निर्णायक मुकाबला मंगलवार 20 जुलाई को खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :