एक इंस्टा पोस्ट से 12 करोड़ कमाते हैं रोनाल्डो, इस नंबर पर आता है कोहली का नाम

पुनः संशोधित शनिवार, 3 जुलाई 2021 (14:57 IST)

लोगों की कमाई करने के कई तरीके होते हैं लेकिन अगर आपको कहा जाए कि सिर्फ एक इंस्टा पोस्ट डालने से आपको इतने करोड़ रुपए मिलेंगे तो क्या आप यकीन कर पाएंगे... शायद नहीं... लेकिन यह वास्तविकता है। दरअसल, दुनियाभर के कई सेलेब्रिटी सिर्फ एक इंस्टा पोस्ट शेयर कर करोड़ो रुपए कमा रहे हैं।

हॉपर एचक्यू ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की एक लिस्ट जारी है। इस लिस्ट में दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली तक का नाम शामिल है।


रोनाल्डो लिस्ट में सबसे आगे


इस लिस्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम के एक पोस्ट से पुर्तगाल के कप्तान और सुप्रसिद्ध फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो करीब-करीब 12 करोड़ रुपए कमाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो को 308 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। यह आंकड़ा साफ़ दर्शाते है कि मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी रोनाल्डो का पूरा जलवा देखने को मिलता है।

मेसी भी नहीं है कम


सिर्फ खिलाड़ियों की बात करें तो, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद इस लिस्ट में लियोनल मेसी का नाम आता है। खिलाड़ियों की लिस्ट में मेसी रोनाल्डो के बाद इंस्टा पर सिर्फ एक पोस्ट शेयर करने में 8.6 करोड़ रुपए कमा लेते हैं। अर्जंटीना की शान लियोनल मेसी के इस प्लेटफॉर्म पर 225 मिलियन फॉलोवर्स है।


फिर से एक फुटबॉलर का दबदबा


रोनाल्डो और मेसी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में युवाओं के बीच खासा लोकप्रियता रखने वाले ब्राजील के का नाम आता है। नेमार इंस्टाग्राम पर बस एक पोस्ट करने के 6.1 करोड़ रुपए कमाते हैं। इंस्टाग्राम पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या 5.4 मिलियन है।

आखिर आ ही गया हमारे कप्तान का नाम


खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का नाम आता है। हॉपर एचक्यू के आंकड़ों के मुताबिक विराट कोहली एक इंस्टा पोस्ट से पूरे 5 करोड़ रुपए कमाते हैं। कोहली ने अपना आखिरी पोस्ट अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ डाला था। इंस्टाग्राम पर विराट के फॉलोवर्स 132 मिलियन है।



और भी पढ़ें :