1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rohit Sharma slams batsmen for irresponsible shots during second ODI
Written By
पुनः संशोधित: सोमवार, 20 मार्च 2023 (10:46 IST)

बची हुई गेंदो के लिहाज से सबसे बड़ी वनडे हार मिलने के बाद रोहित बल्लेबाजों पर बरसे

विशाखापटनम: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 10 विकेट की निराशाजनक हार के बाद कहा कि बल्लेबाजों का तकनीक पर अमल न करना इस पराजय का कारण बना।गौरतलब है कि भारत को 117 रनों पर समेटने के बाद यह मैच ऑस्ट्रेलिया महज 11 ओवर में जीत गई। यह बची हुई गेंदो (234) और ओवरों (39) के लिहाज से वनडे इतिहास में भारत की सबसे बड़ी हार है।
 
रोहित ने मैच के बाद कहा, "अगर आप एक मैच हारते हैं तो वह बेहद निराशाजनक होता है। हमने बल्लेबाजी में तकनीक पर अमल नहीं किया और पर्याप्त रन बनाने में असफल रहे। यह पिच 117 रन बनाने वाली नहीं थी। हमने खुद को जरूरी रन बनाने का मौका नहीं दिया।"
 
ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी मात्र 117 रन पर सिमट गयी। मेहमानों ने 118 रन का लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाये मात्र 11 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारुओं की इस जीत के नायक मिचेल स्टार्क रहे जिन्होंने पहले ओवर से ही गेंद को स्विंग करते हुए पांच विकेट चटकाये।
 
रोहित ने कहा, कहा, "पहले ओवर में शुभमन का विकेट गिरने के बाद मैंने और विराट ने 30-35 रन जोड़े मगर उसके बाद मैंने अपना विकेट गंवा दिया। स्टार्क एक शानदार गेंदबाज है और वह लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के लिये ऐसा कर रहा है। वह अपनी क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करता रहा और नयी गेंद को स्विंग करवाया।"
स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के बाद मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 121 रन की अविजित साझेदारी करके तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर दी। मार्श ने 36 गेंद पर छह चौकों और छह छक्कों के साथ नाबाद 66 रन बनाये और रोहित को अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।
 
भारतीय कप्तान ने कहा, "जब पावर हिटिंग की बात आती है तो मार्श को शीर्ष खिलाड़ियों में रखा जाना चाहिये। वह हर बार ऐसा करने के लिये खुद पर भरोसा करता है। जब पावर हिटिंग की बात आती है तो निश्चित रूप से वह शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों में से एक है।
 
ये भी पढ़ें
1 ही सीरीज में 2 गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव