टेस्ट क्रिकेट में ओपनर रोहित शर्मा की तूफानी पारी, चौकों और छक्कों की बरसात से दिया ट्रोलर्स को जवाब

पुनः संशोधित बुधवार, 2 अक्टूबर 2019 (14:47 IST)
विशाखापट्टनम। तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज है जो एक बार सेट हो जाते हैं तो लंबी पारी खेलते हैं और आसानी से अपना विकेट भी नहीं गंवाते। ऐसा ही कुछ विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में देखने को मिला। उन्होंने अपनी जबरदस्त पारी न सिर्फ चौकों, छक्कों की बरसात करते हुए शतक जड़ा बल्कि ट्रोलर्स को भी करारा जवाब दिया।
ALSO READ:
ओपनर के रूप में में भी छाए रोहित शर्मा, पहली ही पारी में जड़ा शतक
दरअसल मामला यह है कि अभ्यास मैच में रोहित शर्मा दूसरी ही गेंद पर बगैर खाता खोले आउट हो गए। बस क्या था ट्रोलर्स को मौका मिल गया और रोहित शर्मा की आलोचना शुरू हो गई। ट्रोलर्स को उम्मीद थी कि रोहित विशाखापट्टनम टेस्ट में भी कुछ खास नहीं कर पाएंगे।
बहरहाल रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को जमकर सबक सिखाया। उन्होंने 5 छक्कों और 10 चौकों की धमाकेदार पारी से अपना शतक पूरा किया। इस तरह उन्होंने ट्रोलर्स को अपने बल्ले से करारा जवाब दिया।

रोहित के प्रशंसकों को उम्मीद हैं कि वह क्रिकेट की इस विधा में भी सलामी बल्लेबाज के रूप में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे और भारत के लिए कई यादगार पारियां खेलेंगे। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके पुराने रिकॉर्ड भी सामने आ गए और उनके कुछ प्रशंसकों को उनमें भविष्य का सहवाग भी दिख गया।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 28 मैचों की 48 पारियों में 1589 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। यह उनका चौथा शतक है। वह भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में 218 मैचों में 8686 रन बना चुके हैं जबकि 98 टी20 मैचों में उनके नाम 2443 रन हैं।



और भी पढ़ें :