कोहली और रोहित फैंस के बीच में छिड़ गया है ट्विटर वॉर, नाम है ROKO

Last Updated: बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (17:31 IST)

विराट कोहली और रोहित शर्मा आधुनिक भारतीय क्रिकेट मैं सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले क्रिकेटर्स हैं। हालांकि इन दोनों के ही फैन क्लब में जबरदस्त भिडंत होती रहती है, आईपीएल नहीं ही भी होता तो इन दोनों शीर्ष बल्लेबाजों के फैंस एक दूसरे का मजाक उड़ाते हुए ट्विटर पर देखे जा सकते हैं।
तो अब तो शुरु हो गया है और पहला ही मुकाबला और के बीच में खेला जाएगा। इन दोनों ही टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली है।

जहां एक ओर रोहित शर्मा आईपीएल 2021 में जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश करेंगे तो दूसरी ओर विराट कोहली पहली खिताबी जीत पाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा कोहली पर बीस पड़ते हैं लेकिन बल्लेबाज के तौर पर कोहली रोहित से आगे हैं। इस कारण फैंस की यह लड़ाई और भी दिलचस्प हो जाती है।

एक मशहूर स्पोर्ट्स चैनल ने इनकी फैन बैटल का एक पाई चार्ट शेयर किया था। जिसमें विराट कोहली रोहित शर्मा से कहीं आगे नजर आ रहे हैं। इस जंग का नाम दोनों खिलाड़ियों के पहले अक्षर से लिया है रो+को =(रोको)।

इस चार्ट के मुताबिक रोहित शर्मा के सिर्फ 30 प्रतिशत फॉलोअर हैं और विराट कोहली के 70 प्रतिशत फॉलोअर हैं। वहीं रोहित शर्मा का इस आईपीएल में मंत्र है - जितना चाहे फील्ड कर लो कवर, रोहित के पुल का ही मचेगा कहर।

वहीं दूसरी ओर कोहली के फैंस ने अपने खिलाड़ी का मंत्र बताया- डिस्मिस कोहली फॉर ए डक, वरना 100 मारेगा रखना नो शक। इसको देखकर लग रहा है कि दोनों ही फैन क्लब का 9 तारीख को जबरदस्त मुकाबला होगा।
रवि शास्त्री ने हाल ही में बयान दिया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच में बायो सेक्योर बबल ने रिश्ते सुधारने में एक बड़ी भूमिका निभायी है। लेकिन इन दोनों के फैनक्लब की आक्रमकता देखते हुए ऐसा लग रहा है कि कहीं रिश्ते वापस न बिगड़ जाए।

यही नहीं पहले मुकाबले के लिए अभी से माहौल बनने लग गया है। रोहित और कोहली फैन क्लब की इस ही जंग को देखते हुए आईपीएल 2021 ने अपना पहला एड भी इस ही थीम पर बनाया है जिसमें दोनों टीम के फैन कव्वाली में एक दूसरे की टांग खींचते हुए नजर आ रहे हैं। देखें यह वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच में आईपीएल में 27 मैच हुए हैं जिनमें से 17 बार मुंबई जीती है और 10 बार बैंगलोर जीती है। आसीबी का सर्वाधिक स्कोर 235 रहा है और मुंबई इंडियन्स का 213 रहा है। वहीं न्यूनतम स्कोर की बात की जाए तो बैंगलोर 122 पर ऑल आउट हुई है और मुंबई इंडियन्स 115 पर। आईपीएल 2020 में दोनों के बीच सुपर ओवर हुआ था। इस बार भी ऐसे ही मुकाबले की उम्मीद है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :