गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rohit is in dilemma regarding the third spinner, any one of these two will get a chance
Written By WD Sports Desk
Last Modified: बुधवार, 24 जनवरी 2024 (18:18 IST)

तीसरे स्पिनर को लेकर दुविधा में है रोहित, इन दो में से किसी 1 को मिलेगा मौका

तीसरे स्पिनर के लिए अक्षर और कुलदीप में से एक को चुनना मुश्किल रोहित शर्मा

तीसरे स्पिनर को लेकर दुविधा में है रोहित, इन दो में से किसी 1 को मिलेगा मौका - Rohit is in dilemma regarding the third spinner, any one of these two will get a chance
IND vs ENG Test Series :  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के लिए तीसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के बीच किसी एक को चुनने के लिए टीम प्रबंधन के सामने बहुत मुश्किल थी लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि हो सकता है कि अक्षर बाजी मार ले।
 
इंग्लैंड के खिलाफ यहां गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के बाद भारत को तीसरा स्पिनर चुनना है।
 
रोहित ने मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘ विकेट पर उछाल है या नहीं है, वह (कुलदीप) इस तरह की परिस्थितियों में काफी अहम रहता है क्योंकि उसके पास काफी वैरिएशन हैं। वह अब काफी परिपक्व गेंदबाज भी बन गया है। वह अश्विन और जडेजा की वजह से भारत में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाया है। हमने पहले भी देखा है कि हमारे बल्लेबाजी मध्यक्रम में काफी बल्लेबाजों को काफी देर से मौका मिला। ’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यही सच्चाई है और आप इसे छुपा नहीं सके। लेकिन हां, वह बहुत ही लुभावने विकल्प हैं। ’’
 
हालांकि रोहित ने मैच के लिए अंतिम टीम के बारे में नहीं बताया लेकिन संकेत दिया कि अक्षर अंतिम एकादश में जगह बना सकते हैं।
 
उन्होंने बायें हाथ के स्पिनर की बतौर आलराउंडर उपयोगिता बतायी और टीम प्रबंधन कम से कम इस टेस्ट के लिए उन्हें तरजीह दे सकता है।
 
रोहित ने कहा, ‘‘अक्षर की आल राउंडर क्षमता से हमें बल्लेबाजी में गहराई मिलती है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इस तरह की परिस्थितियों में खेलते हुए जो निरंतरता दिखायी है, वह भी हमारे लिए एक अहम कारक है। ’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इन दोनों में से एक पर फैसला करना बहुत मुश्किल था। लेकिन मैं नहीं बताने वाला हूं कि किसे चुना गया है। ’’ (भाषा)
ये भी पढ़ें
आप जो भी फैसले लेते है उसकी जिम्मेदारी आपकी खुद की होती है: कमिंस ने मैक्सवेल पर कहा