1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Players cools their heals with footbally as rain plays spoilsport in first T20I
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (18:37 IST)

#INDvsNZ T20I मैच में बारिश ने डाली खलल तो खिलाड़ियों ने खेला फुटबॉली (Video)

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार को यहां बारिश के कारण समय से शुरू नहीं हो पाया।लगातार बारिश के कारण टॉस अपने निर्धारित समय पर नहीं हो सका।

दोनों टीमें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल चरण से बाहर होने के बाद इस श्रृंखला से नयी शुरुआत करेंगी। विश्व कप में भारत को चैम्पियन इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड को उपविजेता पाकिस्तान ने हराया था।
हालांकि खाली समय का सदउपयोग भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन तरीके से किया। दोनों ही टीमों के  खिलाड़ियों ने फुटबॉली खेलकर दिन बहलाया।न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच के दौरान बारिश के बीच दोनों देशों के खिलाड़ी फुटबॉली (पैर की मदद से वॉलीबॉल की तरह का खेल) का लुत्फ उठा रहे थे तब सुंदर वहां खड़े हो कर उसे देख रहे थे।

सुंदर से जब पूछा गया कि वह क्यों नहीं खेल रहे है तब उन्होंने कहा,‘‘छह साल पहले फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी, उसके बाद से मैं कभी फुटबॉल नहीं खेलता। फुटबॉल के अलावा भी कई चीजें है करने के लिए’’

इस मौके पर प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड क अपने पहले के यादों को साझा किया।उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अंडर 19 विश्व कप के दौरान मैं पहली बार यहां आया था। मैंने यहीं 2019 में एकदिवसीय में पदार्पण किया। न्यूज़ीलैंड से मेरी कई यादें जुड़ी हुई हैं। जब भी न्यूजीलैंड आने के बारे में सुनता हूं तो मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बड़े शॉट लगाने के साथ दौड़कर एक-दो रन बनाने पर ध्यान दे रहा हूं। जिससे डॉट गेंदें कम खेलनी पड़ी।  मैंने महसूस किया है कि छक्का लगाना ताकत के बारे में नहीं है, यह टाइमिंग के बारे में है। मैं बस डॉट गेंदें नहीं करना चाहता। मैं चाहता हूं कि लगातार एक-दो रन लिये जाये बीच-बीच में बाउंड्री लगायी जाये।

पिछली बार जब भारत न्यूजीलैंड दौरे पर आया था तो ना केवल उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 जीत का खाता खोला था बल्कि सीरीज भी 5-0 से अपने नाम की थी।