इंग्लैंड के लिए सिर्फ 6 साल तक खेला यह बाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज, आज बना बल्लेबाजी कोच

पुनः संशोधित सोमवार, 1 मार्च 2021 (22:12 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन:पूर्व इंग्लैंड ओपनर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए बने हैं। समरसेट के सहायक कोच के पद से इस्तीफा देने ने बाद ट्रेस्कोथिक मार्च के मध्य में फुल टाइम बल्लेबाजी कोच का पदभार संभालेंगे।

(ईसीबी) ने सोमवार को ट्रेस्कोथिक को नया बल्लेबाजी कोच बनाए जाने की पुष्टि की। बल्लेबाजी कोच का पद तब से खाली पड़ी था, जब ईसीबी ने 2019 में मार्क राम प्रकाश को ट्रेस्कोथिक, जैक्स कैलिस, ग्राहम थोर्प और जोनाथन ट्रॉट में से एक को अंतरिम आधार पर नियुक्त करने की पसंद के कारण इस पद से रिलीज कर दिया था। गेंदबाजी कोच की बात करें तो जॉन लुईस और जीतन पटेल को क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में चुना गया है।
ट्रेस्कोथिक, लुईस और पटेल राष्ट्रीय कोचिंग सेट अप में शामिल होंगे, जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहायक कोच ग्राहम थोर्प और पॉल कॉलिंगवुड हैं।

ईसीबी के प्रदर्शन निदेशक मो बोबत ने कहा, 'एक व्यापक भर्ती प्रक्रिया के बाद मैं सच में उन लोगों की क्षमता को लेकर उत्साहित हूं जिन्हें हमने इन विशेष पदों पर नियुक्त किया है। मार्कस, जॉन और जीतन ने सबसे उच्च स्तर पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है और भविष्य के लिए बहुत बड़ी संभावना दिखाई है। काउंटियों के साथ सहयोग करते हुए काम करने के अलावा उन पर इंग्लैंड के वर्तमान और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों के विकास और उन्हें तैयार करने की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा वे हमारे यंग लायंस कार्यक्रम के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ियों के विकास में भी सहयोग करेंगे।'
साल 2000 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले मार्कस ट्रेस्कोथिक ने 76 टेस्ट मैचों में 43 की औसत से 5835 रन बनाए। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2006 में खेला। दिलचस्प बात यह रही कि उनका वनडे करियर भी सिर्फ 6 साल तक रहा। ट्रेस्कोथिक ने कुल 123 वनडे मैचों में 37 की औसत से 4335 रन बनाए हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :