मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. kolkata knight riders approached Rahul Dravid to be their new mentor, gautam gambhir team india head coach
Written By WD Sports Desk
Last Modified: गुरुवार, 11 जुलाई 2024 (17:50 IST)

राहुल द्रविड़ नहीं रहेंगे बेरोजगार, IPL की इस टीम से मिला ऑफर

राहुल द्रविड़ नहीं रहेंगे बेरोजगार, IPL की इस टीम से मिला ऑफर - kolkata knight riders approached Rahul Dravid to be their new mentor, gautam gambhir team india head coach
Kolkata Knight Riders Rahul Dravid : टी20 वर्ल्ड कप की जीत के साथ ही अब राहुल द्रविड़ का हेड कोच के रूप में कार्यकाल भी खत्म हो चूका है और गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ ने मीडिया से हंसी मजाक में कहा था कि अब मैं बेरोजगार हो गया हूं कोई ऑफर हो तो बताना, अब ऐसा लग रहा है कि राहुल द्रविड़ को नौकरी के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

न्यूज 18 बांग्ला की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने राहुल द्रविड़ से संपर्क किया था और संभावना है कि द्रविड़ केकेआर के साथ मेंटर के रूप में एक नया कार्यकाल शुरू कर सकते हैं। पिछले साल टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार गई थी लेकिन इस बार कोच राहुल टीम इंडिया को फाइनल तक ले गए और टीम इंडिया अपना दूसरा वर्ल्ड कप उठाने में कामयाब रही।


द्रविड़ 2012 में अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास के बाद से कोचिंग में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह 2014 और 2015 के बीच राजस्थान रॉयल्स के मेंटर थे, इस दौरान उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के मेंटर के रूप में भी काम किया। बाद में उन्हें भारत की अंडर-19 और ए टीम के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया। बाद में 2016 में, उन्होंने दिल्ली आईपीएल टीम के लिए मेंटर के रूप में भी काम किया। 


 
टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की बात की जाए तो उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स को 2012 और 2014 में ट्रॉफी जीतने में मदद की थी उसके बाद आईपीएल 2024 में कोलकाता ने गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में अपना तीसरा आईपीएल टाइटल जीता। कोलकाता से पहले वे 2 साल लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर थे और उन्होंने टीम को दोनों बार प्लेऑफ तक पहुंचाने में मदद की थी। 


रिपोर्ट्स के अनुसार Kolkata Knight Riders उन्हें बड़ी रकम देने के लिए तैयार है। BCCI से उन्हें 12 करोड़ मिलते थे, कोलकाता की टीम उन्हें 12 से 15 करोड़ रूपए दे सकती है।  
ये भी पढ़ें
चैंपियन्स ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान में नहीं जाएगी भारतीय टीम, इन 2 देंशों का दिया प्रस्ताव