WTC Final: कोहली ने किया ऐलान, न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

Last Updated: गुरुवार, 17 जून 2021 (19:58 IST)
शुक्रवार से साउथम्प्टन के एजेस बाउल मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड के फाइनल का आगाज होने जा रहा है। इस मैच को लेकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को बीच एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसा हो भी क्यों ना भाई पहली बार टेस्ट फॉर्मेट का इतना बड़ा फाइनल जो खेला जा रहा है।


सामने आई टीम इंडिया की अंतिम एकादश


न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्याणक मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की अंतिम ग्यारह का ऐलान कर दिया है। लंबे समय से क्रिकेट के गलियारों में टीम की प्लेइंग इलेवन को एक लेकर एक गंभीर चर्चा चल रही थी.. एक्सपर्ट्स और फैंस के बीच यही बातें सुनने को मिल रही थी कि आखिर फाइनल में कौन खेलेगा और कौन नहीं। खैर अब टीम सबके सामने आ गई है।


फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन:

WTC Final
WTC Final



रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा।

अंतिम एकादश में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिला। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल का खेल दिखाया था और आईपीएल-14 में भी बहुत ही बेहतरीन लय में नजर आए थे लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह नहीं बना सके। सिराज के स्थान पर अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को तवज्जों दी गई।

वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों खिलाड़ी नजर आएंगे। यह दोनों दिग्गज अपनी दमदार गेंदबाजी के साथ-साथ बढ़िया बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :