पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया

Last Updated: मंगलवार, 21 मई 2019 (21:30 IST)
इस्लामाबाद। की टीम से बाहर किए जाने के बाद के तेज गेंदबाज ने मुंह पर काले रंग की पट्टी बांध कर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

एंड वेल्स में विश्व कप 30 मई से शुरू होने जा रहा है जिसके लिए सेामवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। जुनैद ने सोशल मीडिया पर फोटो डालने के साथ लिखा, मैं कुछ नहीं कहना चाहता। सच कड़वा होता है। हालांकि उन्होंने कुछ देर बाद यह फोटो हटा भी दी थी।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने हाल ही में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वाहब रियाज को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया हैं। जुनैद की विश्व कप टीम में जगह पक्की मानी जा रही थी लेकिन विश्व कप से इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान उन्होंने अत्याधिक रन खाए जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया।

5 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान एक भी मुकाबला नहीं जीत सका था और सीरीज में 4-0 से बुरी तरह हारा था जो विश्व कप से पूर्व टीम के लिए बड़ा झटका है। आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अंतिम टीम चुनने की आखिरी तारिख 23 मई है। टीमें उससे पहले अपने दलों में बदलाव कर सकती हैं।

बोर्ड का यह फैसला हालांकि काफी चौंकाने वाला है क्योंकि वाहब ने दो वर्ष पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे खेला था जिसके बावजूद उनका चयन किया गया है। जुनैद खान के अलावा फहीम अशरफ और आबिद अली को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है जो एक महीने पहले तक प्रारंभिक टीम में शामिल किए गए थे।

 

और भी पढ़ें :